scriptAmerica: कैबिनेट के साथ शपथ लेने की तैयारी में हैं जो बिडेन, ट्रंप ने कहा- हस्तक्षेप करे कोर्ट | America: Joe Biden Is Preparing To Take Oath With Cabinet, Trump Said Court Should Intervene | Patrika News

America: कैबिनेट के साथ शपथ लेने की तैयारी में हैं जो बिडेन, ट्रंप ने कहा- हस्तक्षेप करे कोर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Nov 22, 2020 07:48:53 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

US Presidential Election Result 2020: जो बिडेन अगले साल 20 जनवरी को शपथ लेने वाले हैं और उसके लिए वह जोरों-शोरों से तैयारी कर रहे हैं।
अगले हफ्ते की शुरुआत में जो बिडेन अपनी कैबिनेट के लिए शीर्ष नेताओं के नाम तय कर लेंगे।

donald_trump.png

America: Joe Biden Is Preparing To Take Oath With Cabinet, Trump Said Court Should Intervene

वाशिंगटन। राष्ट्रपति चुनाव परिणाम ( US Presidential Election Result 2020 ) को लेकर अमरीका में अभी भी सियासी घमासान छिड़ा हुआ है और डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) अपनी हार स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं। जहां एक ओर प्रचंड जीत से गदगद जो बिडेन ( Joe Biden ) अपने कैबिनेट विस्तार के साथ शपथ लेने के लिए तैयारियों में जुटे हैं, वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने कोर्ट से हस्तक्षेप करने की गुहार लगाई है।

दरअसल, जो बिडेन अगले साल 20 जनवरी को शपथ लेने वाले हैं और उसके लिए वह जोरों-शोरों से तैयारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि अगले हफ्ते की शुरुआत में जो बिडेन अपनी कैबिनेट के लिए शीर्ष नेताओं के नाम तय कर लेंगे।

US Election Result: चुनाव में गड़बड़ी के दावों को खारिज करने वाले अधिकारी को ट्रंप ने किया बर्खास्त

इन सबके बीच शनिवार को ट्रंप ने एक बार फिर से चुनावी नतीजों पर सवाल खड़े किए हैं और कहा कि उनके जांचकर्ताओं ने ‘हजारों की संख्या में धोखाधड़ी वाले वोट पाए हैं, जो कम से कम चार राज्यों में ‘वोट फ़्लिप’ करने के लिए पर्याप्त होंगे। ट्रंप ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि देश की अदालतें इस पर हस्तक्षेप करके चुनाव की अखंडता बनाए रखेंगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xmrm5
https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1330319750094860290?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रंप ने फिर लगाए आरोप

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘जो बिडेन इतनी जल्दी मंत्रिमंडल का गठन क्यों कर रहे हैं जब मेरे जांचकर्ताओं ने सैकड़ों धोखाधड़ी वाले वोट पाए हैं, ये कम से कम चार राज्यों को ‘फ्लिप’ करने के लिए पर्याप्त है, जो चुनाव जीतने के लिए पर्याप्त से अधिक है? उम्मीद है कि न्यायालयों और/या विधानसभाओं को हमारे चुनाव और संयुक्त राज्य अमेरिका की अखंडता को बनाए रखने के लिए जो कुछ भी करना होगा वह करने के लिए दबाव होगा। दुनिया देख रही है !!!

Trump ने अब तक स्वीकार नहीं की हार, Twitter ने कहा- शपथ लेने के साथ ही जो बिडेन को सौंप देंगे अकाउंट

आपको बता दें कि इससे पहले ट्रंप कई बार इस आरोप को दोहरा चुके हैं। ट्रंप का आरोप है कि चुनाव में धांधली की गई है। इसको लेकर वे कोर्ट का दरवाजा भी खटखटा रहे हैं। पेन्सिलवेनिया के परिणाम को लेकर ट्रंप अभियान ने कोर्ट में चुनौती दी, लेकिन अपने दावे के समर्थन में ट्रंप अभियान ने अब तक कोई सबूत पेश नहीं किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो