America: ट्रंप ने चुनावी नतीजों को बदलने के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी को दी धमकी, ऑडियो सामने आने पर मचा हड़कंप

HIGHLIGHTS

  • America President Result 2020: 6 जनवरी को जो बिडेन के जीत औपचारिक ऐलान किया जाएगा, उससे पहले ही डोनाल्ड ट्रंप का एक ऑडियो सामने आया है।
  • डोनाल्ड ट्रंप ने जॉर्जिया प्रांत के मुख्य चुनाव अधिकारी को धमकी दी है और कहा है कि उनकी हार को जीत में पलटने के लिए जरूरी वोटों का इंतजाम करें।

By: Anil Kumar

Updated: 04 Jan 2021, 08:30 PM IST

वाशिंगटन। अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम ( US Election Result 2020 ) को लेकर अभी भी सियासी घमासान मचा हुआ है और अब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) अपनी जीत के दावे से पीछे हटने को तैयार नहीं दिख रहे हैं। 6 जनवरी को इलेक्टोरल कॉलेज वोटों की गिनती के साथ ही औपचारिक तौर पर जो बिडेन ( Joe Biden ) के राष्ट्रपति बनने का ऐलान किया जाएगा, उससे पहले ही डोनाल्ड ट्रंप का एक ऑडियो सामने आया है।

उन्होंने जॉर्जिया प्रांत के मुख्य चुनाव अधिकारी को धमकी दी है और कहा है कि उनकी हार को जीत में पलटने के लिए जरूरी वोटों का इंतजाम करें। ट्रंप ने बीते शनिवार को करीब एक घंटे तक फोन पर बात करते हुए मुख्य चुनाव अधिकारी ब्रेड रेफेनस्पर्जर से कहा कि यदि उन्होंने ऐसा नहीं किया तो इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

Trump बोले- पेंसिलवेनिया में चुनावी धोखाखड़ी का हमारे पास पुख्ता सबूत, कोर्ट में फिर करेंगे अपील

डोनाल्ड ट्रंप और ब्रेड रेफेनस्पर्जर के बीच बातचीत को गुप्त तरीके से रिकॉर्ड किया गया। दोनों के बीच बातचीत का ये ऑडिया रविवार को वाशिंगटन पोस्ट अखबार ने जारी किया है। वहीं न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार ने भी इस ऑडियो को हासिल किया है।

कमला हैरिस ने की ट्रंप की आलोचना

ऑडियो में ट्रंप जॉर्जिया के मुख्य चुनाव अधिकारी ब्रेड रेफेनस्पर्जर से ये कह रहे हैं कि उन्हें वोटों की गिनती दोबारा करनी चाहिए, जिससे की जो बिडेन की जीत को पलटा जा सके और वह जीत जाएं। ट्रंप ने कहा कि मैं सिर्फ 11 हजार 780 वोट चाहता हूं और इसका इंतजाम किया जाए।

ऑडियो रिकॉर्डिंग सामने आने के बाद अमरीका की सियासत में हड़कंप मच गया। नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने ट्रंप की आलोचना करते हुए कहा कि ऐसा करना उनकी हताशा को दिखाता है। वहीं डेमोक्रेट सीनेटर डिक डर्बिन ने कहा कि ट्रंप अव्यवस्थित और खतरनाक हैं।

जॉर्जिया में 11,779 मतों से हारे थे ट्रंप

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप जॉर्जिया के 16 इलेक्टोरल कॉलेज वोट 11 हजार 779 मतों से हार गए थे। उन्होंने कहा कि जॉर्जिया के लोग के साथ देश के लोग गुस्से में हैं और ये कहने में कुछ भी गलत नहीं है कि आप फिर से मतों की गिनती कराएं। क्योंकि हम जॉर्जिया प्रांत में जीतना चाहते हैं।

अदालत से Donald Trump को झटका, कोर्ट ने कहा- बिडेन की जीत पर नहीं लगा सकते रोक, जनता चुनती है राष्ट्रपति

हालांकि, रेफेनस्पर्जर और उनके दफ्तर के मुख्य वकील रियान जर्मनी ने ट्रंप को बताया कि जॉर्जिया के नतीजे सही हैं। अब कुछ नहीं हो सकता है। इस पर ट्रंप ने धमकी भरे अंदाज में कहा कि आप और आपके वकील जोखिम मोल रहे हैं। आपराधिक मामले में फंस सकते हैं।

आपको बता दें कि ट्रंप का यह सनसनीखेज ऑडियो रिकॉर्डिग ऐसे समय आया है जब जो बिडेन के शपथ लेने में महज 15 दिन बाकी है। आगामी 20 जनवरी को जो बिडेन अमरीका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगे। बिडेन के साथ कमला हैरिस अमरीका की पहली महिला उपराष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगी।

US President Donald Trump
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned