scriptडेमोक्रेटिक रणनीतिकार का दावाः अगले दो सप्ताह के अंदर राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देंगे डोनाल्‍ड ट्रंप | Democrat strategist: Donald Trump will be resigns within next two week | Patrika News
अमरीका

डेमोक्रेटिक रणनीतिकार का दावाः अगले दो सप्ताह के अंदर राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देंगे डोनाल्‍ड ट्रंप

डेमोक्रेटिक रणनीतिकार स्कॉट डैचिन का कहना है कि ट्रंप अगले दो सप्ताह के अंदर राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

नई दिल्लीSep 15, 2018 / 05:55 pm

mangal yadav

trump

डेमोक्रेटिक रणनीतिकार का दावाः अगले दो सप्ताह के अंदर राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देंगे डोनाल्‍ड ट्रंप

वाशिंगटनः अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस से सांठगांठ के मामले में डोनाल्‍ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। एक के बाद एक पूर्व सहयोगियों का अपना गुनाह कबूल करना उनके लिए मुसीबत बनता जा रहा है। अब ट्रंप के पूर्व प्रचार प्रमुख पॉल मैनफोर्ट का जांच एजेंसियों और कोर्ट के सामने गुनाह कबूलने पर राजी होना अमरीकी राजनीति में तहलका मचा सकता है। अमरीका में राजनीतिक जानकारों का कहना है कि इससे डोनाल्ड ट्रंप पर इस्तीफा देने का दबाव बढ़ गया है। इस बीच डेमोक्रेटिक रणनीतिकार स्कॉट डैचिन का कहना है कि ट्रंप अगले दो सप्ताह के अंदर राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दे सकते हैं। ट्वीटर पर स्कॉट डैचिन ने लिखा है कि मैनफोर्ट का जांच में सहयोग ट्रंप के लिए मुसीबत खड़ी करेगा। डैचिन का कहना है कि ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन और पॉल मैनफोर्ट की वजह से ट्रंप की छवि खराब हुई है। जिसकी वजह से उन पर इस्तीफा देने का दबाव बना हुआ है।

लेखक टोनी श्वार्टज ने भी 2017 में की थी भविष्यवाणी
ऐसा नहीं है कि डेमोक्रेटिक रणनीतिकार विरोधी पार्टी के नेता होने की वजह से ट्रंप के इस्तीफा की भविष्यवाणी कर रहे हैं। ट्रंप की सबसे अधिक बिकने वाली पुस्तक आर्ट ऑफ़ द डील के तौर पर किताब लिखने में मदद कर चुके पत्रकार टोनी श्वार्टज ने भी अगस्त 2017 में ऐसी ही भविष्यवाणी की थी। उस समय टोनी श्वार्टज ने कहा था कि कार्यकाल खत्म होने से पहले डोनाल्‍ड ट्रंप राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दे सकते हैं। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा था कि मुझे हैरानी होगी अगर ट्रंप अगले साल के अंत तक पद पर बने रहेंगे। इन सब के अलावा समय-समय पर ट्रंप के कामकाज को लेकर अमरीका में सवाल उठते रहे हैं।

पॉल मैनफोर्ट पर है ये आरोप
डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व सहयोगी पॉल मैनफोर्ट पर रूस से 12 मिलियन डॉलर लेने का आरोप है। इसके अलावा मैनफोर्ट पर मनी लॉन्ड्रिंग और बैंकों से धोखाधड़ी करने का आरोप है। मनी लॉन्ड्रिंग और बैंकों से धोखाधड़ी मामले में मैनफोर्ट को दोषी करार दिया जा चुका है। मैनफोर्ट को इन मामलों में 10 साल तक की कैद की सजा हो सकती है।

Home / world / America / डेमोक्रेटिक रणनीतिकार का दावाः अगले दो सप्ताह के अंदर राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देंगे डोनाल्‍ड ट्रंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो