scriptमीडिया पर फिर बरसे ट्रंप, पत्रकारों को बचाया भयावह-घृणित | Donald trump again slams media called them biased | Patrika News
अमरीका

मीडिया पर फिर बरसे ट्रंप, पत्रकारों को बचाया भयावह-घृणित

जिस रैली में ट्रंप भड़के वो गुरुवार रात विल्कस-बेयर में आयोजित हुई थी।

Aug 03, 2018 / 04:34 pm

Shweta Singh

Donald trump again slams media called them biased

मीडिया पर फिर बरसे ट्रंप, पत्रकारों को बचाया भयावह-घृणित

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मीडिया से नाराजगी जगजाहिर है। अभी हाल में वो पेंसिलवेनिया में एक रैली में मीडिया व फर्जी खबरों पर निशाना साधते हुए जमकर बरसे। ट्रंप की इस बार मीडिया से नाराजगी वाइट हाउस के प्रेस सचिव और एक मीडिया हाउस के संवाददाता के बीच हुए विवाद को लेकर थी। बता दें कि जिस रैली में ट्रंप भड़के वो गुरुवार रात विल्कस-बेयर में आयोजित हुई थी।

ट्रंप ने उठाए प्रेस की ईमानदारी व निष्पक्षता पर सवाल

बताया जा रहा है कि इस रैली से कुछ घंटों पहले वाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स अपनी एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान एक संवाददाता जिम एकोस्टा के दवाब में मीडिया को लोगों का शत्रु नहीं होने का बयान देने से इनकार किया था। इस रैली में ट्रंप ने प्रेस की ईमानदारी व निष्पक्षता पर सवाल उठाए। इस पर लोगों ने हंसकर व चिल्लाकर प्रतिक्रिया दी और मीडिया की आलोचना की।

पत्रकारों को भयावह, घृणित भी बताया
इस संबंध में एक मैगजीन ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि राष्ट्रपति ने ‘फर्जी खबरों’ के कई उदाहरण दिए। उन्होंने यह भी कहा कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान फर्जी खबरों की वजह से उन्हें पेंसिलवेनिया ने बुलाने से इनकार कर दिया। ट्रंप मीडिया को सिर्फ फर्जी ही नहीं बताया, इसके बाद आगे भी टिप्पणी करते हुए उन्होंने पत्रकारों को भयावह, घृणित बताया।

फ्लोरिडा: मां ने अपनी ही चार साल की मासूम को उतारा मौत के घाट, नदी में डूबने से गई जान

प्रेस सचिव सारा ने किया राष्ट्रपति के बचाव का समर्थन

इसके बाद हुए प्रेस बीफ्रिंग में सैंडर्स ने कहा कि मेरा मानना है कि राष्ट्रपति ने अपना रुख जाहिर कर दिया है। उन्होंने कहा, ‘यह विडंबना है कि न केवल जिम, बल्कि पूरी मीडिया ही देश में राष्ट्रपति के भाषणों को लेकर हमले करता है, और इस तरह वे अक्सर देश में संवाद के स्तर को कम कर देते हैं।’

Hindi News/ world / America / मीडिया पर फिर बरसे ट्रंप, पत्रकारों को बचाया भयावह-घृणित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो