scriptडोनाल्ड ट्रंप का व्यक्तिगत अकाउंट ट्विटर ने बंद किया | Donald Trump's personal Twitter account closed for 12 hours | Patrika News
अमरीका

डोनाल्ड ट्रंप का व्यक्तिगत अकाउंट ट्विटर ने बंद किया

– ट्विटर ने नीतियों का उल्लघंन करने के कारण किया बंद ।- समर्थकों को संबोधित करने वाला ट्रंप का वीडियो हटाया ।- अगर ट्रंप नहीं सुधरे तो उनका अकाउंट स्थायी तौर पर बंद कर दिया जाएगा।
– डोनाल्ड ट्रंप का व्यक्तिगत ट्विटर अकाउंट 12 घंटे के लिए बंद

नई दिल्लीJan 07, 2021 / 09:56 am

विकास गुप्ता

डोनाल्ड ट्रंप का व्यक्तिगत ट्विटर अकाउंट 12 घंटे के लिए बंद

डोनाल्ड ट्रंप का व्यक्तिगत ट्विटर अकाउंट 12 घंटे के लिए बंद

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के व्यक्तिगत ट्विटर अकाउंट (donald trump twitter) को 12 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। प्लेटफॉर्म की हिंसक खतरों की नीतियों का उल्लंघन करने के कारण सोशल मीडिया दिग्गज ट्विटर ने यह कदम उठाया है। यदि ट्रंप का आगे भी ऐसा रवैया रहता है तो उनका अकाउंट स्थायी तौर पर बंद कर दिया जाएगा।

ट्रंप की इन विदेश नीतियों को पलटकर बाइडन अमरीका को मुश्किल में डाल सकते हैं

ट्रंप का वीडियो हटाया –
समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को सोशल मीडिया दिग्गज को उद्धृत करते हुए कहा कि ट्रंप ने उन ट्वीट्स को हटा दिया गया है, जिसमें उन्होंने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए एक वीडियो ट्वीट किया था। उन समर्थकों ने कैपिटल में धावा बोलते हुए हिंसक प्रदर्शन किया था। वीडियो में मौजूदा राष्ट्रपति ने कहा कि वह उन्हें ‘प्यार’ करते हैं। साथ ही उन्हें ‘बहुत विशेष’ भी बताया। ट्विटर सेफ्टी ने एक बयान में कहा, “हमारी सिविक इंटिग्रिटी या हिंसक धमकियों को लेकर बनाई गई नीतियों समेत ट्विटर के नियमों का भविष्य में होने वाले उल्लंघनों को देखते हुए एट द रेट रियल डोनॉल्ड ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाएगा।”

US: Joe Biden की जीत पर लगी मुहर, इस वोटिंग में भी ट्रंप को दी मात

ट्रंप के समर्थकों ने किया हिंसक प्रदर्शन –
बता दें कि बुधवार को कैपिटल के अंदर हुई गोलीबारी में महिला की उस वक्त मौत हो गई जब बड़ी संख्या में ट्रंप के समर्थकों ने बिल्डिंग पर कब्जा कर लिया था और कांग्रेस के लोकतांत्रिक कामकाज को रोकने के लिए हिंसक प्रदर्शन किया। उस समय यहां सीनेट और हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव्स राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडेन और उप-राष्ट्रपति के पद पर कमला हैरिस के चुने जाने की पुष्टि की प्रक्रिया कर रहे थे।

Home / world / America / डोनाल्ड ट्रंप का व्यक्तिगत अकाउंट ट्विटर ने बंद किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो