scriptअमरीका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश सीनियर पर एक अदाकारा ने लगाया था यौन उत्पीड़न का आरोप | former president george h w bush dies at 94 sexual harassment alienation | Patrika News
अमरीका

अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश सीनियर पर एक अदाकारा ने लगाया था यौन उत्पीड़न का आरोप

अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश पर एक अदाकार ने लगाया था यौन उत्पीड़न का आरोप

नई दिल्लीDec 01, 2018 / 10:49 am

धीरज शर्मा

bush

अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश सीनियर पर एक अदाकारा ने लगाया था यौन उत्पीड़न का आरोप

नई दिल्ली। अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश सीनियर के निधन से अमरीका समेत दुनियाभर में शोक की लहर है। 94 वर्ष की उम्र में बुश सीनियर ने अंतिम सांस ली। लो ब्लडप्रेशर और संक्रमण के चलते उन्हें मई में अस्पताल में भर्ती किया गया था। जॉर्ज हरबर्ट वॉकर बुश सीनियर के नाम से प्रसिद्धी पाने वाले अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति ने जहां शीत युद्ध को खत्म कर दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई वहीं विवादों ने भी उनका नाता रहा। आपको बता दें कि जॉर्ज बुश सीनियर पार्किंसन बीमारी के पीड़ित थे।
यौन
93 वर्ष की उम्र में एक अदाकारा ने सीनियर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश सीनियर ने एक अदाकारा की ओर से उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद माफ़ी मांगी है। अभिनेत्री हीथर लिंड का कहना है कि ९३ साल के हो गए पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश सीनियर ने अपनी व्हीलचेयर पर बैठे-बैठे ”मुझे पीछे से छुआ” और फोटो खिंचाने के दौरान ”गंदा मज़ाक” किया।

2017 में मांग ली माफी
हीथर ने जॉर्ज बुश सीनियर पर ये आरोप सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर लगाए थे, हालांकि इस पोस्ट को बाद में डिलीट कर दिया गया। दूसरी ओर जॉर्ज बुश सीनियर के एक प्रवक्ता का कहना है, ”राष्ट्रपति बुश किसी भी सूरत में कभी जान-बूझकर किसी को तकलीफ़ नहीं देते, और यदि उनकी हंसी-मज़ाक की कोशिश से कोई आहत हुआ है तो वो इसके लिए पूरी गंभीरता से माफ़ी मांगते हैं।”
1989 से 1993 तक रहे अमरीका के राष्ट्रपति
जॉर्ज बुश सीनियर वर्ष 1989 से 1993 तक अमरीका के राष्ट्रपति रहे। उनके बेटे जॉर्ज डब्ल्यू बुश भी साल 2001 से 2009 के दौरान अमरीका के राष्ट्रपति थे।

Home / world / America / अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश सीनियर पर एक अदाकारा ने लगाया था यौन उत्पीड़न का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो