scriptरूस से मिलीभगत के आरोप पर खुद को माफ करने की शक्ति है ट्रंप के पास : गिउलिआनी | Giuliani says Trump will not forgive himself in Russia case | Patrika News
अमरीका

रूस से मिलीभगत के आरोप पर खुद को माफ करने की शक्ति है ट्रंप के पास : गिउलिआनी

ट्रंप की कानूनी टीम के अध्यक्ष गिउलिआनी ने कहा कि संभवत: यह शक्ति उनके पास है, लेकिन उनका खुद को क्षमा करने का कोई इरादा नहीं है।

Jun 04, 2018 / 06:56 pm

Prashant Jha

us president trump

रूस से मिलीभगत के आरोप पर खुद को ‘क्षमादान’ दे सकते हैं ट्रंप : गिउलिआनी

वाशिंगटन : अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वकील रूडी गिउलिआनी का कहना है कि ट्रंप के पास शायद खुद को माफ करने की शक्ति है, लेकिन रूस से सांठगांठ के मामले में उनका ऐसा करने का कोई इरादा नहीं है। एक विशेष वकील 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूस की भूमिका और ट्रंप ने न्याय में बाधा डाली है या नहीं, इसकी जांच कर रहे हैं।
क्षमादान करने पर पूछा गया था सवाल

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खुद को माफ करने का सवाल तब उठा, जब न्यूयॉर्क टाइम्स ने ट्रंप के वकील द्वारा विशेष वकील को लिखा एक पत्र प्रकाशित किया था। पत्र में उन्होंने कहा था कि बतौर अमरीकी कानून प्रमुख, ट्रंप के पास जांच को समाप्त कराने की शक्ति है। साथ ही वह क्षमादान के लिए उस शक्ति का इस्तेमाल कर सकते हैं।रूडी इस सप्ताह एबीसी के कार्यक्रम में शरीक हुए थे, जहां उनसे ट्रंप के पास खुद को क्षमा करने की शक्ति के बारे में सवाल पूछा गया था। ट्रंप की कानूनी टीम के अध्यक्ष गिउलिआनी ने कहा, “संभवत: यह शक्ति उनके पास है, लेकिन उनका खुद को क्षमा करने का कोई इरादा नहीं है।” उन्होंने कहा, “मुझे लगता है, इसकी राजनीतिक जटिलता काफी कठिन होगी। किसी दूसरे व्यक्ति को क्षमा करना एक चीज है और खुद को क्षमा करना एक अलग चीज है।”
इसके राजनीतिक परिणाम भी हो सकते हैं

गिउलियानी ने कहा कि राष्ट्रपति द्वारा खुद को क्षमादान दिए जाने के कई राजनीतिक परिणाम हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसी राष्ट्रपति द्वारा खुद को माफ किया जाना कितना अजीब लगता है? इस फैसले की वजह से उनके खिलाफ महाभियोग भी लाया जा सकता है। बता दें कि मुलर 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में रूस की मिलीभगत होने की जांच कर रहे हैं। आरोप था कि ट्रंप के पक्ष में चुनाव को प्रभावित करने में रूस की मिलीभगत थी।

Home / world / America / रूस से मिलीभगत के आरोप पर खुद को माफ करने की शक्ति है ट्रंप के पास : गिउलिआनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो