scriptनासा के वार्षिक कैलेंडर पर छाए भारतीय बच्चे, कवरपेज पर दिखा आर्टवर्क | Indian children on NASA's annual calendar, artwork is on cover page | Patrika News
अमरीका

नासा के वार्षिक कैलेंडर पर छाए भारतीय बच्चे, कवरपेज पर दिखा आर्टवर्क

इस कैलेंडर में साल के 12 महीनों के लिए बच्चों के द्वारा तैयार आर्टवर्क का प्रयोग किया है

Dec 24, 2018 / 02:53 pm

MOHIT SHARMA

nasa

नासा के वार्षिक कैलेंडर पर छाए भारतीय बच्चे, कवरपेज पर दिखा आर्टवर्क

वॉशिंटगन। नासा के वार्षिक कैलेंडर पर इस बार भारतीय बच्चे छाए हुए हैं। नासा की तरफ से इस बार कमर्शल क्रू प्रोग्राम 2019 चिल्ड्रन आर्टवर्क कैलेंडर लॉन्च किया गया,जिसके कवर पेज पर यूपी की नौ साल की दीपशिखा का चित्र है। इस कैलेंडर में साल के 12 महीनों के लिए बच्चों के द्वारा तैयार आर्टवर्क का प्रयोग किया है। कवर पेज पर भारतीय बच्ची के साथ तीन और बच्चों का आर्ट वर्क इस कैलेंडर पर है।
12 महीनों का कैलेंडर एक थीम पर आधारित

महाराष्ट्र के 10 वर्ष के इंद्रयुद्ध और 8 साल के श्रीहन का बनाया आर्टवर्क भी इस कैलेंडर में शामिल किया गया है। इन दोनों ने एक साथ यह आर्टवर्क तैयार किया है। इसके अलावा 12 वर्ष के तमिलनाडु के थेमुकिलिमन का आर्टवर्क भी कैंलेंडर में शामिल है। 12 माह का कैलेंडर एक थीम पर आधारित है,जो अंतरिक्ष विज्ञान से जुड़ा है। हर महीने के लिए अंतरिक्ष से जुड़ा कोई मास्टरपीस थीम के तौर पर चुना गया।
अंतरिक्ष विज्ञान से जुड़ा हुआ है आर्टवर्क

कैंलेडर के लिए नासा की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि जिन आर्टवर्क को इस कैलेंडर में शामिल किया गया है वो सभी किसी न किसी अंतरिक्ष विज्ञान से जुड़ा हुआ है। स्पेस स्टेशन में रह रहे अंतरिक्ष वैज्ञानिकों की जिंदगी, काम आदि को बच्चों ने काफी अच्छी तरह से समझा। नासा ने कहा कि बच्चों के बीच अंतरिक्ष विज्ञान को लेकर उत्सुकता जगाने के लिए इस आर्ट वर्क का आयोजन किया गया।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / America / नासा के वार्षिक कैलेंडर पर छाए भारतीय बच्चे, कवरपेज पर दिखा आर्टवर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो