scriptभारतीय मूल के छात्र की अमरीका में गोली मारकर हत्या | Indian origin student shot dead during robbery attempt in America | Patrika News
अमरीका

भारतीय मूल के छात्र की अमरीका में गोली मारकर हत्या

Gun Violence In America: अमरीका में गन वॉयलेंस का एक और मामला सामने आया है। इसका शिकार बना एक भारतीय मूल का अमरीकी छात्र।

जयपुरMay 30, 2023 / 02:40 pm

Tanay Mishra

indian_origin_student_shot_dead_in_usa.jpg

Gun violence against an Indian origin student in USA

अमरीका (United States of America) में गन वॉयलेंस लंबे समय से एक बहुत ही गंभीर समस्या है। आए दिन अमरीका में शूटआउट (गोलीबारी) की घटनाओं के मामले सामने आते रहते हैं। पब्लिक प्लेस हो या बिना भीड़भाड़ वाली जगह, हर जगह गन वायलेंस के मामले देखे जाते हैं। हाल ही में अमरीका में गन वॉयलेंस का एक और मामला सामने आया है।


भारतीय मूल के छात्र की गोली मारकर हत्या

अमरीका के फिलाडेल्फिया (Philadelphia) में एक 21 वर्षीय छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। छात्र का नाम जूड़ चाको (Jude Chacko) था। यह घटना अमरीका में रविवार रात (भारत में सोमवार सुबह) घटित हुई।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw


काम से लौट रहा था घर

जानकारी के अनुसार जिस समय यह वारदात हुई, उस समय जूड़ काम से घर लौट रहा था। पढ़ाई के साथ जूड़ पार्ट टाइम नौकरी भी कर रहा था। रास्ते में लौटते समय जूड़ पर दो अज्ञात लोगों ने हमला किया, जो एक लूटपाट की वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने जूड़ को गोली मार दी और मौके से फरार हो गए।

30 साल पहले अमरीका शिफ्ट हुआ था जूड़ का परिवार

जानकारी के अनुसार जूड़ का परिवार केरल (Kerala) के कोल्लम (Kollam) जिले से ताल्लुकात रखता था। 30 साल पहले जूड़ का परिवार अमरीका शिफ्ट हुआ था। जूड़ का जन्म अमरीका में ही हुआ था।

गन वॉयलेंस में नहीं हो रही कमी

गन वॉयलेंस अमरीका में लंबे समय से एक बड़ी समस्या रही है। अमरीका में गन खरीदना उतना ही आसान है जितना भारत में सब्जी खरीदना। एक छोटा बच्चा भी अमरीका में गन खरीद सकता है और वहाँ गन की खरीद पर कोई सख्त कानून नहीं है। ऐसे में हर साल गन वॉयलेंस के कई मामले देखने को मिलते हैं और इनमें किसी तरह की कमी नहीं हो रही है।

यह भी पढ़ें

रुस की राजधानी मॉस्को पर ड्रोन अटैक, कई बिल्डिंग्स को पहुंचा नुकसान

Home / world / America / भारतीय मूल के छात्र की अमरीका में गोली मारकर हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो