scriptडोनाल्ड ट्रंप पर भड़कीं मिशेल ओबामा | Michelle Obama pulls up Donald Trump | Patrika News
अमरीका

डोनाल्ड ट्रंप पर भड़कीं मिशेल ओबामा

मिशेल कहा, जीवन और मृत्यु या युद्ध एवं शांति जैसे मुद्दों पर राष्ट्रपति
अपनी जिम्मेदारियों से नहीं भाग सकता या सिर्फ दूसरों पर तोहमत नहीं लगा
सकता

Sep 29, 2016 / 09:20 pm

जमील खान

Michelle Obama

Michelle Obama

वाशिगंटन। अमरीका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा बुधवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर भड़क उठीं। उन्होंने यहां तक कहा कि ‘हमें राष्ट्रपति के रूप में एक परिपक्व व्यक्ति की जरूरत है।’ मिशेल कहा, जीवन और मृत्यु या युद्ध एवं शांति जैसे मुद्दों पर राष्ट्रपति अपनी जिम्मेदारियों से नहीं भाग सकता या सिर्फ दूसरों पर तोहमत नहीं लगा सकता। हमें व्हाइट हाउस में एक परिपक्व व्यक्ति की जरूरत है। मैं आपको इसकी गारंटी देती हूं।

ओबामा ने उनके जन्म स्थान को लेकर फैलाई भ्रांतियों पर ट्रंप की निंदा की थी। इसी मुद्दे पर मिशेल ने कहा, ऐसे भी लोग हैं जो पिछले आठ साल से यह सवाल उठाते रहे हैं कि कि मेरे पति का जन्म क्या इस देश में हुआ और मैं आपको बता दूं कि इस तरह के दुखदायक, घृणास्पद सवाल जानबूझकर उनके राष्ट्रपति पद को कमजोर करने के लिए किए गए।

मिशेल ने चुनाव में नकारात्मकता और बदनाम करने की ओछी राजनीति की निंदा करते हुए समर्थकों से ऐसे व्यक्ति का चुनाव करने के लिए कहा जो सही तरीके से देश की बागडोर संभाल सके।

सीएनएन ने मिशेल के हवाले से बताया, यदि किसी उम्मीदवार की छवि अस्थिर और धमकीपूर्ण है। यदि कोई उम्मीदवार पूर्वाग्रह, डर और झूठ का सहारा ले रहा है। यदि कोई उम्मीदवार यह सोचता है कि कर नहीं चुकाने से आप होशियार बन गए या फिर अपने लोग अपने घरों से हाथ धो बैठते हैं तो आप इस अवसर का लाभ भुना सकते है। यदि कोई उम्मीदवार लगातार हिंसक हो रहा है और महिलाओं के बारे में अपमानजनक बयान दे रहा है कि हम कैसे दिखते हैं और कैसे काम करते हैं और आप समझ सकते हैं कि वह उम्मीदवार कौन है। वह कहती हैं, अनुभव मायने रखता है, तैयारियां मायने रखती हैं। स्वभाव मायने रखता है और हिलेरी क्लिंटन में यह सब है।

Home / world / America / डोनाल्ड ट्रंप पर भड़कीं मिशेल ओबामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो