scriptअमरीकी खुफिया एजेंसी के एजेंट का बड़ा खुलासा, यह जानकारी लीक होने से चुनाव हार जाते ट्रंप | There was very sensitive information about Trump: FBI agent | Patrika News
अमरीका

अमरीकी खुफिया एजेंसी के एजेंट का बड़ा खुलासा, यह जानकारी लीक होने से चुनाव हार जाते ट्रंप

अमरीकी खुफिया एजेंसी एफबीआई के एजेंट ने डोनाल्ड ट्रंप पर बड़ा खुलासा किया है। एजेंट ने कहा है कि ट्रंप चुनाव हार भी सकते थे।

नई दिल्लीJul 13, 2018 / 12:22 pm

mangal yadav

TRump

अमरीकी खुफिया एजेंसी एफबीआई के एजेंट का बड़ा खुलासा, इस वजह से चुनाव हार सकते थे ट्रंप

वाशिंगटन। विवादास्पद एफबीआई एजेंट पीटर स्ट्रोक ने गुरुवार को कहा कि 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान उनके पास डोनाल्ड ट्रंप के बारे में बेहद संवेदनशील जानकारी थी, जिससे उनका बेहद नुकसान हो सकता है और वह राष्ट्रपति चुनाव हार भी सकते थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीटर ने कहा है कि “यह सूचना संभावित रूप से ट्रंप के प्रचार अभियान को पटरी से उतार सकती थी और वह राष्ट्रपति चुनाव हार सकते थे लेकिन इस सूचना को उजागर करने का विचार मेरे मन में कभी नहीं आया।”

ये भी पढ़ेंः चीन की कंपनी बना रही है डोनाल्ड ट्रंप के लिए झंडा, चुनावों में होगा इस्तेमाल

एफबीआई पर लगे आरोपों से इनकार
पीटर स्ट्रोक ने उन आरोपों से इनकार किया कि एफबीआई तत्कालीन उम्मीदवार ट्रंप को लेकर पक्षपाती थी। उन्होंने जोर देकर कहा कि 2016 के चुनाव के बाद रूस की जांच को लेकर उनकी गतिविधियां राजनीतिक भावना से नहीं जुड़ी थी। बता दें कि पीटर स्ट्रोक की राष्ट्रपति चुनाव के दौरान एक एफबीआई वकील को किए गए टेक्सट संदेश को लेकर खासी आलोचना हुई थी। इस संदेश में वकील ने उनसे पूछा था कि यदि ट्रंप राष्ट्रपति चुन लिए जाते हैं तो इस पर पीटर ने कहा था, “नहीं, ऐसा नहीं होंगा। हम उन्हें राष्ट्रपति बनने से रोकेंगे।”

ये भी पढ़ेंः अमरीका सरकार ने प्रवासी मां-बाप से अलग किए बच्चों को मिलाने के लिए मांगी और मोहलत

एफबीआई निदेशक को किया था बर्खास्त
चुनाव जीतने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने खुफिया एजेंसी एफबीआई निदेशक जेम्स कोमी को बर्खास्त कर दिया था। कोमी इस संबंध में जांच का नेतृत्व कर रहे थे कि ट्रंप की चुनाव प्रचार मुहिम का संबंध अमेरिकी चुनाव में रूस के कथित हस्तक्षेप से है या नहीं। ट्रंप ने एक पत्र में कोमी ने कहा था कि वह खुफिया एजेंसी का प्रभावशाली रूप से नेतृत्व करने के लिए सक्षम नहीं है।

Home / world / America / अमरीकी खुफिया एजेंसी के एजेंट का बड़ा खुलासा, यह जानकारी लीक होने से चुनाव हार जाते ट्रंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो