scriptईरान को डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी, यूरेनियम संवर्धन को लेकर सावधान रहें | Trump warns Iran on uranium enrichment | Patrika News
अमरीका

ईरान को डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी, यूरेनियम संवर्धन को लेकर सावधान रहें

Uranium enrichment: ईरान और अमरीका के बीच लगातार तनाव बढ़ रहा है
ईरान ने समझौते की शर्तों को तोड़ते हुए परमाणु संवर्धन पांच प्रतिशत बढ़ाने का फैसला लिया है

नई दिल्लीJul 08, 2019 / 05:21 pm

Mohit Saxena

Donald Trump

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को परमाणु संवर्धन के मामले में कड़ी चेतावनी दी है। ट्रंप ने ईरान से साफ शब्दों में कहा है कि इस कोशिश में वह सावधान रहे। मीडिया से बातचीत के दौरान ट्रंप ने कहा कि मुझे मालूम है कि ईरान किस लिए परमाणु संवर्धन में जुटा है। यह अच्छी बात नहीं है।

भारत का खौफ या FATF से बचने की कवायद, पाकिस्तानी आतंकियों ने जमाया अफगानिस्तान में डेरा

trump
पूरी दुनिया के लिए विनाशकारी होगा: माइक पोम्पियो

गौरतलब है कि 2015 में किया परमाणु समझौता टूटने के बाद ईरान और अमरीका के बीच लगातार तनाव बढ़ रहा है। ईरान ने अब समझौते की शर्तों को तोड़ते हुए परमाणु संवर्धन और पांच प्रतिशत बढ़ाने का फैसला लिया है। इससे पहले रविवार को विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने ईरान को चेतावनी दी थी कि मिडिल इस्ट में बढ़ रही परमाणु हथियारों की संख्या खतरे का संकेत है। यह पूरी दुनिया के लिए विनाशकारी होगा। इस मामले में सभी देशों को एक साथ आगे आना चाहिए और ईरान के इस कदम का विरोध करना चाहिए।
पाकिस्तानी जज ने मरियम नवाज के दावों को खारिज किया, कहा- मुझे फंसाया जा रहा

trump
खामेनेई ने दी चेतावनी

इस्लामिक गणराज्य 2015 परमाणु सौदे में निर्धारित सीमा से अधिक संवर्धन को तैयार है। ईरान ने यह ऐलान ऐसे समय पर किया है जब उसने यूरोप को रविवार तक समझौते के लिए नई शर्तें पेश करने को कहा है। ईरान के शीर्ष नेता अली अकबर विलायती ने एक वीडियो संदेश में कहा कि अमरीका ने प्रत्यक्ष और यूरोप ने अप्रत्यक्ष रूप से समझौते का उल्लंघन किया है। खामेनेई ने एक वीडियो में कहा कि हम उतनी ही तेजी से प्रतिक्रिया देंगे, जितना वे इसका उल्लंघन करेंगे। हम भी उतनी ही तेजी से पीछे हटेंगे, जितना वे हटेंगे।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / America / ईरान को डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी, यूरेनियम संवर्धन को लेकर सावधान रहें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो