scriptUS Election 2020: मतदान के बीच ट्रंप का बड़ा बयान, जानें किस मुश्किल का किया जिक्र | US Election 2020 Big statement of Trump between polling know what difficulty he mentioned | Patrika News
अमरीका

US Election 2020: मतदान के बीच ट्रंप का बड़ा बयान, जानें किस मुश्किल का किया जिक्र

US Election 2020 वोटिंग के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने जताई जीत की आशंक
ट्वीट कर अपनी एक मुश्किल का भी किया जिक्र
ट्रंप ने कहा अगला वर्ष अमरीका के इतिहास का सबसे महान इकोनॉमी ईयर होगा

Nov 04, 2020 / 08:32 am

धीरज शर्मा

Donald Trump

डोनाल्ड ट्रंप

नई दिल्ली। अमरीका अपना नया राष्ट्रपति चुनने ( US Election 2020 ) की दहलीज पर खड़ा है। सबकी नजरें इस बात पर है कि रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप या डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बिडेन में से कौन अमरीका का अगला राष्ट्रपति बनेगा। सिर्फ अमरीका ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया इस चुनावी नतीजों पर नजरे जमाए बैठी है। कई राज्यों में वोटिंग अंतिम दौर में है, तो कई जगहों पर अब मतगणना हो रही है।
इस बीच डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट के जरिए ना सिर्फ अपनी जीत की ओर इशारा किया है, बल्कि एक मुश्किल का भी जिक्र किया है।

मौसम विभाग ने जारी किया बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में बारिश के बीच बताया इस बार क्यों ज्यादा होगी कड़ाके वाली ठंड की अवधि
https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1323765884268224514?ref_src=twsrc%5Etfw
डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव के बीच एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट के जरिए उन्होंने अमरीकी जनता का धन्यवाद किया है। ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा- अमरीका के लोगों को धन्यवाद ‘हम पूरे देश में हर जगह वास्तव में अच्छी हालात में हैं।’
इस मुश्किल का किया जिक्र
यही नहीं इसके अलावा ट्रंप ने कहा है, अमरीका में वोटिंग चल रही है। सभी लोग मतदान कर रहे हैं। इस बार मतदान भी काफी अच्छा हो रहा है। ऐसे में मेरे लिए जीतना आसान है, लेकिन हार पचा पाना मुश्किल है।
दरअसल ट्रंप के मुताबिक वे जीत की ओर तो बढ़ रहे हैं, लेकिन अगर हारते हैं उनके लिए ये हार पचा पाना ही सबसे बड़ी मुश्किल होगी।
क्योंकि ट्रंप का मानना है कि उन्होंने अमरीका को अपने कार्यकाल में बेहतरीन अर्थव्यवस्था दी। उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार के दौरान अमरीकी की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ी।
इसको लेकर भी उन्होंने एक ट्वीट किया।
https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1323725991148167171?ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस के लिए काफी अहम है बिहार चुनाव के नतीजे, इन तीन कारणों में जानें आखिर क्या है पीछे की वजह

ट्रंप ने अपने एक और ट्वीट में लिखा- अमरीका की अर्थव्यवस्था 33.1 फीसदी की सबसे तेज रफ्तार से बढ़ रही है। अगला वर्ष अमरीकी इतिहास का सबसे महान इकनॉमी ईयर होगा।
रिकॉर्ड तोड़ मतदान
आपको बता दें कि कोरोना काल में अमरीका रिकॉर्डतोड़ मतदान की ओर बढ़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमरीका का ओरेगन पांचवा ऐसा राज्य बन गया है जहां पिछले यानी 2016 में हुए चुनाव से ज्यादा मतदान हुआ है।
यही नहीं इस बार 10 करोड़ अमरीकियों ने चुनाव से पहले ही अपना वोट डाल दिया था। यही सबसे बड़ी वजह है कि अमरीका के इतिहास में पहली बार सबसे ज्यादा मतदान की उम्मीद जताई जा रही है।

Home / world / America / US Election 2020: मतदान के बीच ट्रंप का बड़ा बयान, जानें किस मुश्किल का किया जिक्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो