US Election 2020: मतदान के बीच ट्रंप का बड़ा बयान, जानें किस मुश्किल का किया जिक्र

  • US Election 2020 वोटिंग के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने जताई जीत की आशंक
  • ट्वीट कर अपनी एक मुश्किल का भी किया जिक्र
  • ट्रंप ने कहा अगला वर्ष अमरीका के इतिहास का सबसे महान इकोनॉमी ईयर होगा

By: धीरज शर्मा

Published: 04 Nov 2020, 08:32 AM IST

नई दिल्ली। अमरीका अपना नया राष्ट्रपति चुनने ( US Election 2020 ) की दहलीज पर खड़ा है। सबकी नजरें इस बात पर है कि रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप या डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बिडेन में से कौन अमरीका का अगला राष्ट्रपति बनेगा। सिर्फ अमरीका ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया इस चुनावी नतीजों पर नजरे जमाए बैठी है। कई राज्यों में वोटिंग अंतिम दौर में है, तो कई जगहों पर अब मतगणना हो रही है।

इस बीच डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट के जरिए ना सिर्फ अपनी जीत की ओर इशारा किया है, बल्कि एक मुश्किल का भी जिक्र किया है।

मौसम विभाग ने जारी किया बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में बारिश के बीच बताया इस बार क्यों ज्यादा होगी कड़ाके वाली ठंड की अवधि

डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव के बीच एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट के जरिए उन्होंने अमरीकी जनता का धन्यवाद किया है। ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा- अमरीका के लोगों को धन्यवाद ‘हम पूरे देश में हर जगह वास्तव में अच्छी हालात में हैं।'

इस मुश्किल का किया जिक्र
यही नहीं इसके अलावा ट्रंप ने कहा है, अमरीका में वोटिंग चल रही है। सभी लोग मतदान कर रहे हैं। इस बार मतदान भी काफी अच्छा हो रहा है। ऐसे में मेरे लिए जीतना आसान है, लेकिन हार पचा पाना मुश्किल है।
दरअसल ट्रंप के मुताबिक वे जीत की ओर तो बढ़ रहे हैं, लेकिन अगर हारते हैं उनके लिए ये हार पचा पाना ही सबसे बड़ी मुश्किल होगी।

क्योंकि ट्रंप का मानना है कि उन्होंने अमरीका को अपने कार्यकाल में बेहतरीन अर्थव्यवस्था दी। उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार के दौरान अमरीकी की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ी।
इसको लेकर भी उन्होंने एक ट्वीट किया।

कांग्रेस के लिए काफी अहम है बिहार चुनाव के नतीजे, इन तीन कारणों में जानें आखिर क्या है पीछे की वजह

ट्रंप ने अपने एक और ट्वीट में लिखा- अमरीका की अर्थव्यवस्था 33.1 फीसदी की सबसे तेज रफ्तार से बढ़ रही है। अगला वर्ष अमरीकी इतिहास का सबसे महान इकनॉमी ईयर होगा।

रिकॉर्ड तोड़ मतदान
आपको बता दें कि कोरोना काल में अमरीका रिकॉर्डतोड़ मतदान की ओर बढ़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमरीका का ओरेगन पांचवा ऐसा राज्य बन गया है जहां पिछले यानी 2016 में हुए चुनाव से ज्यादा मतदान हुआ है।

यही नहीं इस बार 10 करोड़ अमरीकियों ने चुनाव से पहले ही अपना वोट डाल दिया था। यही सबसे बड़ी वजह है कि अमरीका के इतिहास में पहली बार सबसे ज्यादा मतदान की उम्मीद जताई जा रही है।

Donald Trump
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned