फिर शर्मसार हुए पाक पीएम इमरान खान, रूस के बाद अब अमरीका यात्रा की खुली पोल

  • US के विदेश विभाग का पाक पीएम इमरान के अमरीका यात्रा पर बयान
  • राष्ट्रपति ट्रंप के साथ बैठक के बारे में वाइट हाउस से नहीं हुई पुष्टि: US विदेश विभाग

By: Shweta Singh

Updated: 10 Jul 2019, 05:27 PM IST

वाशिंगटन। रूस के विदेश मंत्रालय ने अभी हाल ही में इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ( Imran Khan ) को सितंबर में रूस आने का न्योता नहीं दिया है। इस खुलासे के बाद अभी पाक की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हुई किरकिरी थमी भी नहीं थी कि अब पाक को अमरीका से भी झटका लगा है।

दरअसल, अब US के विदेश विभाग ने कहा है कि उन्हें अभी तक इमरान की अमरीका यात्रा ( Imran Khan America visit ) और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) के साथ उनकी बैठक के बारे में वाइट हाउस से आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

अमरीकी विदेश विभाग की प्रवक्ता का खुलासा

बुधवार को एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान अमरीकी विदेश विभाग की प्रवक्ता मोर्गन ओर्टागस ने इस बारे में जानकारी दी। ओर्टागस ने कहा कि वो इस संबंध में वाइट हाउस से संपर्क करेंगी और पता लगाएंगी कि यह दौरा होना तय है या नहीं। उन्होंने कहा, 'मेरी जानकारी में तो वाइट हाउस के तरफ से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मैंने भी वही रिपोर्ट्स पढ़ें हैं, जिसके बारे में आपको जानकारी है। मैं जल्द ही इस बारे में वाइट हाउस से पता लगाने की कोशिश करूंगी। फिलहाल, विदेश विभाग के पास इस बारे में ऐलान करने के लिए कुछ भी नहीं है।'

पाकिस्तान: इमरान खान के 'सेलेक्ट' या 'इलेक्ट' होने पर विवाद, कितना सच है विपक्ष का दावा

20 जुलाई से होनी है इमरान की अमरीकी यात्रा

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते से पाक पीएम इमरान खान और अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जुलाई में मुलाकात की खबरें जोरों पर थी। सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा था कि जुलाई में पीएम इमरान पांच दिन की अमरीकी यात्रा पर जाएंगे।

इस दौरान उनकी और डोनाल्ड ट्रंप की भी मुलाकात होगी। बताया ये भी जा रहा था कि 20 जुलाई से शुरू हो रही इस यात्रा में पीएम इमरान के साथ पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और अन्य नेता भी इस यात्रा पर जाएंगे।

फिर पकड़ा गया पाकिस्तान का झूठ, पुतिन ने नहीं दिया इमरान खान को न्योता

रूस ने भी मंगलवार को किया था खुलासा

अब तक पाक मीडिया के हवाले से जानकारी मिल रही है कि इमरान और ट्रंप के बीच दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंध, क्षेत्रीय समस्याएं और अफगान शांति वार्ता से संबंधित बातों के बारे में चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले पाक मीडिया में यह दावा भी किया जा रहा था कि रूस ने सितंबर में आयोजित हो रहे इस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में पाक पीएम इमरान को न्योता दिया है।

मंगलवार को रूसी विदेश मंत्रालय ने न सिर्फ इन खबरों का खंडन किया बल्कि अपने मेहमानों की लिस्ट भी जारी की जो 4-6 सितंबर को आयोजित हो रहे इस सम्मेलन में शामिल होने वाले हैं।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

Donald Trump US President Donald Trump
Show More
Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned