scriptअमेठी में कोरोना वायरस के एक साथ पांच मरीज मिले | Amethi Five Corona virus patients Together meet administration Strict | Patrika News
अमेठी

अमेठी में कोरोना वायरस के एक साथ पांच मरीज मिले

कोविड-19 : एक सप्ताह में कुल आठ कोरोना मरीज के मिलने से जिले में हड़कंप सभी मरीज कोरोना संक्रमित राज्यों से ट्रेनों के जरिए अमेठी आएजिला प्रशासन की सख्ती, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का करें प्रयोग

अमेठीMar 23, 2021 / 03:19 pm

Mahendra Pratap

अमेठी में कोरोना वायरस के एक साथ पांच मरीज मिले

अमेठी में कोरोना वायरस के एक साथ पांच मरीज मिले

अमेठी. अमेठी में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने दस्तक दी है। अमेठी में एक साथ पांच कोरोना संक्रमित मरीज (Amethi Five Corona virus) मिले हैं। एक सप्ताह में कुल आठ कोरोना मरीज के मिलने से जिले में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इनमें से कुछ को कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार हास्पिट्लाइज किया और कुछ को होम आइसोलेट किया है। वहीं, जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए, जनता को हिदायत दी है कि सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सेनेटाइजर के इस्तेमाल करें नहीं तो नुकसान होगा।
जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) ने बताया कि, पिछली 15 मार्च से अबतक जिले में कोरोना के कुल 8 मरीज आ चुके हैं। 15 मार्च को उद्योग नगरी एक्सप्रेस जो मुंबई से आती है उस पर दो यात्रियों का कोविड टेस्ट पाजिटिव आया था। कल अर्चना एक्सप्रेस दिल्ली से आई थी उसमें एक यात्री पाजिटिव पाया गया। आज उद्योग नगरी एक्सप्रेस में फिर यात्रियों का टेस्ट किया गया तो उसमें पांच यात्री पाजिटिव पाए गए हैं।
यूपी में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ा, पूरे प्रदेश में सिर्फ एक कोरोना मुक्त जिला

ट्रेनों पर है कड़ी नजर :- सीएमओ ने बताया कि, ज्यादातर यात्री अन्य प्रांत से आ रहे हैं, इसको मद्देनजर रखते हुए जिला प्रशासन ने एक प्लान बनाया है कि लंबी दूरी की जो ट्रेन बाहर से आ रही हैं उन से आने वाले मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए। सभी यात्रियों का कोविड टेस्ट कराया जा रहा है उसमें जो पाजिटिव आ रहे हैं, प्रोटोकॉल के अनुसार जो हास्पिट्लाइज के लायक हैं उन्हें हास्पिट्लाइज किया जा रहा है। जो होम आइसोलेशन के लायक हैं उन्हें होम आइसोलेट किया जा रहा है। उद्देश्य एक है, अमेठी को हम कोरोना मुक्त रखे, कम से कम लोग संक्रमित हों। इसी लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग की जा रही है।

Home / Amethi / अमेठी में कोरोना वायरस के एक साथ पांच मरीज मिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो