scriptदबंगों ने जलाया दलित महिला का घर, पुलिस ने अज्ञात में किया मुकदमा दर्ज | Bullies burn Dalit woman's house, police file case in unknown | Patrika News
अमेठी

दबंगों ने जलाया दलित महिला का घर, पुलिस ने अज्ञात में किया मुकदमा दर्ज

दलित परिवार को अपनी आवाज उठाना महंगा पड़ गया

अमेठीOct 27, 2020 / 08:06 pm

Neeraj Patel

दबंगों ने जलाया दलित महिला का घर, पुलिस ने अज्ञात में किया मुकदमा दर्ज

दबंगों ने जलाया दलित महिला का घर, पुलिस ने अज्ञात में किया मुकदमा दर्ज

अमेठी. जामो थाना के सरमें गांव के रहने वाले दलित परिवार को अपनी आवाज उठाना महंगा पड़ गया। जब दबंगों द्वारा जबरदस्ती घर के सामने उसके ही जमीन पर जबरन शौचालय बनाने को लेकर पीड़ित ने विरोध किया तो दबंगों द्वारा दलित महिला का घर ही जला डाला। वहीं दलित महिला का आरोप है कि दिव्यांग जेठ को पुलिस ने गिरफ्तार कर थाने ले गई है। पुलिस ने मामले को बढ़ता देख अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है।

दलित महिला अनीता ने बताया कि जमीनी विवाद है जिस पर प्रधान द्वारा हमारी जमीन पर शौचालय बनवाया जा रहा है और जमीन पर स्टे होने के बाद भी प्रधान जबरन हमारी जमीन पर शौचालय बनवा रहे है और कल एसडीएम और दरोगा को बुला कर हमारे जेठ को थाने ले गए और बंद कर दिया। रात में हमारे घर में आग लगा दी और थाने में शिकायत की लेकिन पुलिस अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। हमारा बहुत सामान जल गया है।

ग्रामीण रामकरन सिंह का कहना है गांव में दुर्गापूजा हो रहा था गांव के सभी लड़के दुर्गा पूजा देख रहे थे तभी इनके पति आए और बताया कि मेरे घर में आग लगी है। जब हम लोग आग बुझाने आए तो प्रधान के दो लोग वहां खड़े थे और जब लड़के उन लोगों को पकड़ने के लिए दौड़े तो वो लड़के भाग गए रामलीला में वहां लड़कों ने मार पीट की प्रधान से जब हम लोग बात की तो प्रधान ने उन दोनों लड़के का पक्ष लिया।

पीड़ित महिला का अनिता के पड़ोस में रहने वाली महिला मीरा सिंह ने बताया कि जमीनी विवाद है और पीड़िता के घर के सामने आबादी की जमीन है। जिस पर प्रधान कब्जा कर पीड़िता के घर के सामने शौचालय बनवा रहे है जबकि और पीड़िता के घर में कल रात में आग लग गई। हम लोगों ने आग बुझाया है। वहीं इस पूरे प्रकरण में सीओ सन्तोष सिंह का कहना है कि बीती रात मनीराम के घर के मड़हे में आग लग गई। मनीराम की पत्नी ने अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Home / Amethi / दबंगों ने जलाया दलित महिला का घर, पुलिस ने अज्ञात में किया मुकदमा दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो