scriptशिक्षक से दोस्ती, मानसिक प्रताड़ना, SI रश्मि यादव सुसाइड केस में कई खुलासे, आरोपी गिरफ्तार | SI Rashmi Yadav Suicide Case Amethi Details | Patrika News
अमेठी

शिक्षक से दोस्ती, मानसिक प्रताड़ना, SI रश्मि यादव सुसाइड केस में कई खुलासे, आरोपी गिरफ्तार

अमेठी जिले में 33 वर्षीय सब-इंस्पेक्टर रश्मि यादव की मौत के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह के अनुसार, आरोपी सुरेंद्र सिंह उर्फ रिशू को मंगलवार को अलीगढ़ से गिरफ्तार किया गया है।

अमेठीApr 27, 2022 / 12:39 pm

Karishma Lalwani

SI Rashmi Yadav Suicide Case Amethi Details

Arrest File Photo

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में 33 वर्षीय सब-इंस्पेक्टर रश्मि यादव की मौत के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह के अनुसार, आरोपी सुरेंद्र सिंह उर्फ रिशू को मंगलवार को अलीगढ़ से गिरफ्तार किया गया है। मोहनगंज थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में रश्मि के पिता मुन्ना लाल यादव ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी पुलिसफोर्स में शामिल होने से पहले बहराइच के एक प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका थी। उनका आरोप है कि रश्मि आरोपी सुरेंद्र सिंह उर्फ रिशू के संपर्क में थी। दोनों के बीच दोस्त हुई और फिर संबंध बने। पिता मुन्ना लाल का आरोप है कि सुरेंद्र सिंह उसे हर रोज परेशान करता था जिससे आजीज होकर रश्मि ने आत्महत्या कर ली। उधर, रश्मि यादव की मौत के बाद सियासत खड़ी हो गई है। रविवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी।
थाने पर काफी पॉलिटिकल प्रेशर

अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के बाद कहा था कि थाने पर काफी पॉलिटिकल प्रेशर था। एक विशेष जाति का होने की वजह से रश्मि यादव पर पॉलिटिकल प्रेशर था। इसके साथ ही अखिलेश ने घटना के संबंध में ट्वीट भी किया था। उन्होंने कहा, ‘अमेठी में पिछड़ी जाति की एक महिला सब इंस्पेक्टर को तथाकथित प्रभुत्ववादी जाति के पुलिस अधिकारियों द्वारा जातिगत मानसिक उत्पीड़न के बाद जिस तरह आत्महत्या करने पर बाध्य होना पड़ा है, वो बेहद दुखद और निंदनीय घटना है।’
यह भी पढ़ें

अयोध्या में देर रात बड़ा हादसा, कार समेत पांच व्यक्ति नहर में गिरे, तीन की मौत

उधर, पुलिस की ओर से रश्मि के मोबाइल से निकाली गई सीडीआर में पता चला है कि सुरेंद्र से उसके संबंध थे। दोनों में कई बार बातचीत हुई थी। अमेठी में पोस्टिंग के बाद भी बात होती थी। आत्महत्या से एक दिन पहले मोबाइल पर हुई बातचीत से आहत होने के बाद रश्मि ने खुदकुशी कर ली।

Home / Amethi / शिक्षक से दोस्ती, मानसिक प्रताड़ना, SI रश्मि यादव सुसाइड केस में कई खुलासे, आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो