script अमरोहा में 55 दिन में 26 लोगों की हार्ट अटैक से हुई मौत, डॉक्टर की सलाह- धूम्रपान से रहे दूर | 26 people died of heart attack in Amroha in 55 days | Patrika News

अमरोहा में 55 दिन में 26 लोगों की हार्ट अटैक से हुई मौत, डॉक्टर की सलाह- धूम्रपान से रहे दूर

locationअमरोहाPublished: Feb 01, 2024 12:57:07 pm

Submitted by:

Mohd Danish

Amroha News: ठंड में अधिक उम्र के लोगों की परेशानी बढ़ रही है। बुजुर्गों के साथ-साथ युवाओं को भी सेहत संबंधी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

26-people-died-of-heart-attack-in-amroha-in-55-days.jpg
Amroha News Today: बतादें कि करीब 55 दिन में 26 लोगों की हार्ट अटैक से मौत हो चुकी है। इसमें युवा सबसे अधिक रहे हैं। जोकि बेहद चौकाने वाली बात रही है। पिछले कुछ दिनों में अस्पताल में इन रोगियों की संख्या में वृद्धि हो गई है। रोजाना पांच से सात मरीज पहुंच रहे हैं। वहीं, डॉक्टर ऐसे लोगों को ठंड से बचाव की सलाह दे रहे हैं। साथ ही अगर उच्च रक्तचाप और शुगर के रोगी नियमित दवा का सेवन करने की बात कही है।
लाइफस्टाइल में करना होगा बदलाव
सीएमओ डॉ. एसपी सिंह ने बताया कि आज जिस तरह की लाइफस्टाइल है। उसके कारण न सिर्फ हार्ट का खतरा हो सकता है। साथ ही ये कई अन्य क्रोनिक बीमारियों जैसे डायबिटीज, लंग्स की समस्या और मेटाबॉलिक सिंड्रोम का जोखिम भी बढ़ाने वाली हो सकती है।
यह भी पढ़ें

2 से 4 फरवरी तक गरज-चमक के साथ बारिश, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

धूम्रपान से रहे दूर
इसलिए हार्ट अटैक से बचाव के लिए सबसे आवश्यक है आप धूम्रपान से बिल्कुल दूरी बना लें। भले ही आप धूम्रपान न करते हों, सेकेंड हैंड स्मोकिंग से भी बचाव करें। नियमित दैनिक शारीरिक गतिविधि हृदय रोग के खतरे को कम कर सकती है। शारीरिक गतिविधि आपके वजन को नियंत्रित करने में भी मदद करती है। इसलिए सप्ताह में कम से कम 150 मिनट मध्यम गति के एरोबिक व्यायाम जैसे तेज गति से चलने की आदत बनाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो