scriptअमरोहा में आयोजित हुआ सामूहिक विवाह कार्यक्रम, अधिकारियों ने 1193 जोड़ों को दिया आशीर्वाद | Mass marriage program organized in Amroha | Patrika News

अमरोहा में आयोजित हुआ सामूहिक विवाह कार्यक्रम, अधिकारियों ने 1193 जोड़ों को दिया आशीर्वाद

locationअमरोहाPublished: Dec 12, 2023 10:51:42 am

Submitted by:

Mohd Danish

Amroha News: अमरोहा में सोमवार को समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत सामूहिक विवाह का कार्यक्रम धूमधाम, पूजा अर्चना, मंत्रोचार के साथ आयोजित किया गया।

Mass marriage program organized in Amroha
Amroha News Today: जिले भर में आयोजित इस विवाह कार्यक्रम में 1193 जोड़े एक दूजे के हुए है। साथ ही कार्यक्रम में मौजूद अधिकारियों और भाजपा नेताओं ने नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
1193 जोड़े बंधे शादी के बंधन में
सोमवार को जेएस हिंदू इंटर कॉलेज के ग्राउंड में नगर पालिका अमरोहा, नगर पंचायत जोया, नगर पंचायत नौगांवा के 363 जोड़ों का सामूहिक विवाह संपन्न हुआ। इसी प्रकार धनौरा के श्री राम इंटर कॉलेज के ग्राउंड में 366 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ, हसनपुर के सुखदेवी इंटर कॉलेज में बड़े ही धूमधाम से 464 जोड़ों सहित जनपद में कुल 1193 जोड़ो का निकाह, विवाह संपन्न हुआ। साथ ही कार्यक्रम में पुष्प वर्षा कर नव विवाहित जोड़ों को बधाई, शुभकामनाएं सहित आशीर्वाद प्रदान किया गया और उपहार स्वरूप उन्हें गृहस्ती का सामान भी दिया गया। इस अवसर पर विधिवत बैंड बाजे की धुन के साथ विवाह गीतों की मधुर ध्वनि कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमो के माध्यम से प्रस्तुति दी गई।
यह भी पढ़ें

बिजनौर में तेंदुए का आतंक, राजमिस्त्री पर किया हमला, राहगीरों ने बचाई जान

धार्मिक रितिरिवाज के साथ संपन्न हुए विवाह
सामूहिक विवाह कार्यक्रम में धर्म के रीति रिवाज के अनुसार पुरोहित की उपस्थिति में जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला अधिकारी राजेश कुमार त्यागी ने कहा कि सरकार गरीब वर्गों के हितों के ध्यान रखते हुए कार्य कर रही है। जिन गरीबों को अभी धन के अभाव में बेटी या बेटा का विवाह करने में दिक्कत होती थी। उसको ध्यान रखते हुए सरकार ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजन करने का निर्णय लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो