script30 लाख की फिरौती के लिए व्यापारी के बेटे की अपहरण के बाद हत्या, धार्मिक स्थल पर फेंका शव | murder of six year old boy after kidnapping in amroha | Patrika News
अमरोहा

30 लाख की फिरौती के लिए व्यापारी के बेटे की अपहरण के बाद हत्या, धार्मिक स्थल पर फेंका शव

Highlights
– अमरोहा के नौगावां सादात थाना क्षेत्र के बीलना गांव की घटना
– पड़ोसी ने अपहरण के बाद मांगी थी 30 लाख की फ‍िरौती
– पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्चे की दम घुटने से मौत की पुष्टि

अमरोहाFeb 18, 2021 / 02:03 pm

lokesh verma

amroha2.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
अमरोहा. छह वर्षीय मासूम का 30 लाख की फिरौती के लिए अपहरण कर हत्या के बाद शव धार्मिक स्थल पर फेंकने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि व्यापारी का बेटा घर के बाहर ही खेल रहा था। इसी दौरान उसका अपहरण कर लिया गया। इसी बीच रात के समय घर की छत पर फिरौती का पत्र फेंका गया, जिसमें बच्चे को छोड़ने की एवज में 30 लाख रुपए की फिरौती की मांग की गई और पुलिस को जानकारी देने पर हत्या की धमकी दी गई। परिजनों की सूचना पर पुलिस बच्चे को तलाश कर ही रही थी कि एक धार्मिक स्थल की छत पर बच्चे का शव मिला। उसके मुंह पर टेप चिपका था। पोस्टमार्टम में दम घुटने से बच्चे की मौत की पुष्टि हुई है। बच्चे का शव मिलने के 10 घंटे के भीतर पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए पड़ोसी समीर और उसके साथी अराफात को गिरफ्तार कर लिया है।
यह भी पढ़ें- शबनम के बेटे की गुहार: राष्ट्रपति अंकल प्लीज… मेरी मां को फांसी मत दीजिये, नहीं तो मैं अकेला हो जाऊंगा

दरअसस, मामला अमरोहा के नौगावां सादात थाना क्षेत्र के बीलना गांव का है। जहां व्यापारी महताब अली का परिवार रहता है। महताब के परिवार में पत्नी फात्मा, बेटा हंजला व ताबिश और बेटी हानिया हैं। छह वर्षीय ताबिश कक्षा एक का छात्र था। बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम को घर के बाहर खेलते समय ताबिश का अपहरण हो गया। देर शाम तक भी जब ताबिश घर नहीं पहुंचा तो उनकी चिंता बढ़ गई।
उन्होंने आसपास तलाश किया, लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं चला। देर रात उस वक्त परिजनों के होश फाख्ता हो गए, जब अपहरणकर्ताओं ने घर की छत पर फिरौती का पत्र फेंका। पत्र में अपहरणकर्ताओं ने 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी। साथ ही पुलिस को सूचना देने पर हत्या की धमकी भी दी। आगे लिखा कि महताब का भतीजा नवेद शोहरत इंटर कॉलेज के पास बोरे में भरकर पैसे ले आए। इस पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दे दी।
सूचना मिलते ही पुलिस ने बच्चे की तलाश शुरू की, लेकिन इसी बीच एक धार्मिक स्थल की छत पर बच्चे का शव बरामद हुआ। घटना के बाद जिले के तमाम आलाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच की। इसके बाद मामले का खुलासा करने के लिए चार टीमों का गठन किया गया। पुलिस ने 10 घंटे बाद ही मामले का खुलासा करते हुए पड़ोसी समीर और उसके साथी अराफात को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अराफात को मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली मारकर पकड़ा है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने कर्ज चुकाने के लिए बच्चे का अपहरण किया था।

Home / Amroha / 30 लाख की फिरौती के लिए व्यापारी के बेटे की अपहरण के बाद हत्या, धार्मिक स्थल पर फेंका शव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो