scriptतेज हवाओं के साथ चली आंधी, अमरकंटक में झमाझम बारिश, मौसम में हुआ बदलाव | Thunderstorm accompanied by strong winds, rain in Amarkantak, change i | Patrika News
अनूपपुर

तेज हवाओं के साथ चली आंधी, अमरकंटक में झमाझम बारिश, मौसम में हुआ बदलाव

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन घायल

अनूपपुरMay 17, 2022 / 10:16 pm

Rajan Kumar Gupta

Thunderstorm accompanied by strong winds, rain in Amarkantak, change i

तेज हवाओं के साथ चली आंधी, अमरकंटक में झमाझम बारिश, मौसम में हुआ बदलाव

अनूपपुर। बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती असानी के प्रभाव में कुछ दिनों से मौसम में लगातार बदलाव बना हुआ है। आसमान में छाए काले बादलों में धूप-छांव का सिलसिला बना हुआ है। इससे गर्मी के साथ उमस की भी स्थिति बनी हुई है। रविवार की दोपहर मौसम ने अचानक करवट ले ली। जिसमें अलग-अलग स्थानों पर कहीं तेज आंधी चली तो कहीं हल्की हवाओं के साथ धूल उड़ती नजर आई। वहीं अमरकंटक में आधा घंटा तक तेज झमाझम बारिश हुई। जिससे क्षेत्र में ठंडक सा माहौल बन गया है। बताया जाता है कि बारिश के दौरान आंधी का सिलसिला भी बना रहा। हालांकि अमरकंटक से लगे राजेन्द्रग्राम में बारिश तो नहीं हुई, लेकिन तेज आंधी में दर्जनों पेड़-पौधे उखड़ गए या टहनियां टूटकर बिखर गई। जिला मुख्यालय अनूपपुर में दोपहर चार बजे के आसपास आसमान में काले बादल छाए रहे, जो देर शाम तक बनी रही। इस दौरान तेज हवाओं से तापमान में गिरावट आई। तापमान में कमी के चलते लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। मौसम में अचानक बदलाव के चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। तेज हवाओं के कारण अनूपपुर जिला मुख्यालय में बिजली की आंख मिचौली जारी रही। वहीं कोतमा में सुबह ७ बजे से शाम ४ बजे तक दर्जनों बार ट्रिप की समस्या बनी। आंधी-तूफान चलने से आम जनजीवन पर खासा असर पड़ा। उल्लेखनीय है कि मौजूदा समय में जिले में तापमान अधिक होने से लोग भीषण गर्मी प्रभावित हैं। लेकिन मौसम में हुए बदलाव से जहां तापमान में गिरावट आई है वहीं गर्मी से राहत भी मिली है।
बॉक्स: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन घायल
अमरकंटक थाना क्षेत्र के ग्राम हर्राटोला पोंडकी में दोपहर २.५० बजे के आसपास आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन लोग घायल हो गए। घटना की सूचना ग्रामीणों ने 108 एम्बुलेंस को दी। 108 के कर्मचारी ईएमटी मुकेश कुमार एवं पायलट राधेश्याम रजक ने मौके में पहुंचकर तीनों घायलों को तात्कालिक उपचार मुहैया कराते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजेन्द्रग्राम में भर्ती कराया है। घायलों में १२ वर्षीय पार्वती ढीमर पिता छग्गन, रंजीत पिता राम प्रसाद, ओमप्रकाश पिता फूल चंद हैं।
—————————————————

Home / Anuppur / तेज हवाओं के साथ चली आंधी, अमरकंटक में झमाझम बारिश, मौसम में हुआ बदलाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो