scriptचार ट्रेन बंद- नौ दिन इन स्टेशनों पर नहीं आएंगी यह ट्रेनें | Four trains not to arrive at these stations for nine days | Patrika News

चार ट्रेन बंद- नौ दिन इन स्टेशनों पर नहीं आएंगी यह ट्रेनें

locationअशोकनगरPublished: Dec 04, 2021 09:36:17 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

नौं दिन तक गुना, बीना और विदिशा नहीं जाएंगी। इससे अब दिन में रूट पर सिर्फ साबरमती एक्सप्रेस ही चलेगी।

Chhapra-Durg-Chhapra stoppage is now five minutes

16 trains will have stoppage in Maihar

अशोकनगर. रेल लाइन दोहरीकरण कार्य चलने से जहां रेलवे ने एक दिन पहले रूट की चार ट्रेनों को 18 दिन के लिए बंद कर दिया था, वहीं अब दो ट्रेनों का रूट बदल दिया है। इससे अब दोनों जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन लगातार नौं दिन तक गुना, बीना और विदिशा नहीं जाएंगी। इससे अब दिन में रूट पर सिर्फ साबरमती एक्सप्रेस ही चलेगी।
5 दिसंबर से 14 दिसंबर तक

पश्चिम मध्य रेलवे ने आदेश जारी कर जहां ग्वालियर-भोपाल व भोपाल-ग्वालियर और बीना-नागदा व नागदा-बीना ट्रेन को शुक्रवार से 18 दिन के लिए गुना तक ही चलाने का निर्णय लिया है। वहीं जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस को 5 दिसंबर से 1३ दिसंबर तक और भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस को 5 दिसंबर से 14 दिसंबर तक संत हिरदाराम नगर-मक्सी-रुठियाई के रास्ते चलाया जाएगा। रेलवे ने इसकी सूचना जारी कर दी है। इस दौरान यह ट्रेन गुना, बीना और विदिशा के रास्ते से नहीं चलेगी। जिसका कारण बीना से कंजिया के बीच चल रहे लाइन दोहरीकरण कार्य को बताया गया है।
अब यात्री बसों में बढ़ेगी लोगों की भीड़
साबरमती एक्सप्रेस को छोड़कर रूट पर दिन की सभी यात्री ट्रेनें बंद रहने से आवाजाही में यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। जिले के यात्रियों को आवाजाही के लिए अब सिर्फ यात्री बसें ही एकमात्र साधन हैं, इससे लोगों की भीड़ यात्री बसों में बढ़ जाएगी। साथ ही यात्री बसें ओवरलोड़ होकर चलेंगी। साथ ही विदिशा व भोपाल जाने के लिए भी यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़़ेगा।
स्टूडेंट सुसाइड- लड़कियों को नहीं था पसंद, आई लव डैड लिखा और ट्रेन से कटकर दे दी जान

सिंधिया के साथ स्वास्थ्य मंत्री का भी दौरा, मुंगावली भी जाएंगे

ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करने आ रहे केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्वागत की तैयारी में दो दिन पहले ही शहर सज गया है। सिंधिया के साथ प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री भी जिले के दौरे पर रहेंगे, साथ ही वह कार्यक्रम में मुंगावली भी जाएंगे।
अलर्ट रहें ! देश-विदेश से लौट रहे लोग चकमा देकर पहुंच रहे घर-घर, परोस सकते हैं कोरोना


प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी पांच दिसंबर को सुबह 11:45 बजे अशोकनगर आएंगे, जहां वह जिला अस्पताल में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ ऑक्सीजन प्लांट के शुभारंभ व तुलसी पार्क पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वह 3.30 बजे मुंगावली पहुंचकर कार्यक्रम में शामिल होंगे। वही इस कार्यक्रम में प्रदेश के अन्य मंत्रियों के भी शामिल होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो