scriptऋणमाफी के बाद भी मनमानी, शासन ने किया ऋण माफ, संस्था ने बकाया बता भेजा नोटिस | karj mafi : institution sent a notice stating the outstanding | Patrika News
अशोकनगर

ऋणमाफी के बाद भी मनमानी, शासन ने किया ऋण माफ, संस्था ने बकाया बता भेजा नोटिस

– नोटिस में कहा तीन दिन में जमा करें ऋण की बकाया राशि। सेवा सहकारी संस्था खैजराकला का मामला।

अशोकनगरSep 23, 2019 / 11:15 am

Arvind jain

कर्जमाफी ने बनाया डिफाल्टर, अब 4 की जगह 13 प्रतिशत के हिसाब से ब्याज वसूल रहे बैंक

कर्जमाफी ने बनाया डिफाल्टर, अब 4 की जगह 13 प्रतिशत के हिसाब से ब्याज वसूल रहे बैंक

अशोकनगर। ऋणमाफ हो जाने के बाद भी संस्थाओं की मनमानी जारी है। अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि सेवा सहकारी संस्था के सदस्य का शासन ने तो ऋणमाफी योजना में ऋण माफ कर दिया, इसके बाद भी संस्था ने नोटिस जारी कर दिया और तीन दिन में बकाया राशि जमा करने के लिए कहा है। नोटिस का मामला सामने के आने के बाद विधायक ने सहकारी आयुक्त को पत्र लिखकर जांच की मांग की है।

 

तीन दिन में बकाया राशि जमा करने के लिए कहा है
मामला सेवा सहकारी संस्था खैजराकला का है। संस्था के सदस्य रणधीरसिंह पुत्र माधौसिंह रघुवंशी ने सेवा सहकारी संस्था खैजराकला से 1.10 लाख रुपए का कृषि ऋण लिया था। ऋणमाफी योजना में शासन ने इस ऋण को माफ कर दिया और ऑनलाइन सूची में ऋणमाफी में उसका नाम भी दर्ज है। लेकिन संस्था ने एक लाख 68 हजार 348 रुपए बकाया बताकर रणधीरसिंह को नोटिस देकर तीन दिन में बकाया राशि जमा करने के लिए कहा है।


अध्यक्ष व समिति प्रबंधक पर दबाव बनाने का आरोप
रणधीरसिंह ने मामले की शिकायत आयुक्त सहकारी संस्थाएं से की है, साथ ही आरोप लगाया है कि संस्था के अध्यक्ष व प्रबंधक द्वारा किसानों से राशि वसूल कर अपने हित में पैसे की काली कमाई की जा रही है। साथ ही उसने संस्था के अध्यक्ष व समिति प्रबंधक पर कार्रवाई की मांग की है।


रणधीरसिंह को बकाया जमा करने पत्र गया है, हो सकता है कि गलती से पत्र चला गया। यदि गलती हुई है तो हम अपने पत्र को वापस ले लेंगे। आयुक्त ने भी नोटिस देकर जबाव मांगा है।
देवदत्त शाल्या, समिति प्रबंधक खैजराकला


जब शासन ने कर्जा माफ कर दिया है और सूची में भी दर्ज है। तो फिर संस्था द्वारा मनमानी पूर्वक लोगों को नोटिस जारी कर परेशान किया जा रहा है। इससे मैंने पत्र लिखकर जांच की मांग की है।
बृजेंद्रसिंह यादव, विधायक मुंगावली

Home / Ashoknagar / ऋणमाफी के बाद भी मनमानी, शासन ने किया ऋण माफ, संस्था ने बकाया बता भेजा नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो