scriptपहले ही दिन अनुपस्थित रहे 813 छात्र, एक हजार ने नीचे बैठ दी परीक्षा | MP Board 10th Class Examination | Patrika News
अशोकनगर

पहले ही दिन अनुपस्थित रहे 813 छात्र, एक हजार ने नीचे बैठ दी परीक्षा

जिले के 39 केंद्रों पर आज से शुरू हो जाएंगी 12वी की परीक्षा, छात्रों को आधा घंटे पहले पहुंचने के निर्देश।

अशोकनगरMar 02, 2019 / 01:08 pm

Arvind jain

news

पहले ही दिन अनुपस्थित रहे 813 छात्र, एक हजार ने नीचे बैठ दी परीक्षा

अशोकनगर. हाईस्कूल की वार्षिक परीक्षा शुरू हो गई और जिले के 41 केंद्रों पर छात्रों ने पहुंचकर परीक्षा थी, लेकिन इसमें पहले ही दिन 813 छात्र-छात्राएं अनुपस्थित रहे। वहीं कुर्सी-टेबिल की कमी होने की वजह से जिले के करीब एक हजार छात्र-छात्राओं को नीचे टाटफट्टी पर बैठकर परीक्षा देना पड़ी। नीचे बैठने की वजह से छात्रों में नाराजगी दिखी।


शुक्रवार को 10वी कक्षा का पहला पेपर संस्कृत विषय का था। जिले के 12 हजार 477 छात्रों को संस्कृत की परीक्षा में शामिल होना था, लेकिन इनमें से 11 हजार 664 छात्र-छात्राएं ही शामिल हुए और 813 छात्र-छात्राएं पहले ही पेपर में अनुपस्थित रहे। शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इतनी बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं आखिर किस वजह से अनुपस्थित रहे, इसके कारण की जानकारी नहीं मिल सकी है। 

वहीं परीक्षा केंद्रों पर कुर्सी-टेबिलों की कमी छात्रों के लिए परीक्षा का कारण बन गई, शहर में ही हनुमान स्कूल परीक्षा केंद्र पर करीब आधे छात्रों को नीचे बैठकर परीक्षा देना पड़ी। वहीं ग्रामीण क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों सहित जिलेभर में हाईस्कूल के करीब एक हजार छात्रों को नीचे टाटफट्टी पर बैठकर परीक्षा देना पड़ी। छात्रों का कहना है कि संस्कृत विषय का तो उन्होंने पेपर दे दिया लेकिन अन्य विषयों की परीक्षा में नीचे बैठकर लिखने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।


39 केंद्रों पर आज से 12वी की परीक्षा-
आज से हायर सेकेंडरी की वार्षिक परीक्षा शुरू हो रही है। इसके लिए जिले में 39 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर 6359 छात्र-छात्राएं शामिल होकर परीक्षा देंगे। इनमें 1502 स्वाध्यायी और शेष नियमित छात्र-छात्राएं शामिल हैं। डीईओ कार्यालय के एडीपीसी महेश साहू के मुताबिक परीक्षा केंद्रों पर निर्धारित समय से आधा घंटे पहले छात्रों को पहुंचना पड़ेगा। इसके बाद छात्र परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं कर सकेंगे।

Home / Ashoknagar / पहले ही दिन अनुपस्थित रहे 813 छात्र, एक हजार ने नीचे बैठ दी परीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो