scriptपत्रिका का स्वास्थ्य शिविर: मरीजों के स्वास्थ्य की जांच व इलाज हुआ, दवाएं भी निशुल्क वितरित | patrika health camp | Patrika News
अशोकनगर

पत्रिका का स्वास्थ्य शिविर: मरीजों के स्वास्थ्य की जांच व इलाज हुआ, दवाएं भी निशुल्क वितरित

बीपी, शुगर और नेत्र रोगियों के साथ बड़ी संख्या में पहुंचे त्वचा रोगों से पीडि़त लोग, विशेषज्ञ डॉक्टरों ने किया इलाज…

अशोकनगरJan 14, 2019 / 11:29 am

Arvind jain

news

पत्रिका का स्वास्थ्य शिविर: 350 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच व इलाज हुआ, दवाएं भी निशुल्क वितरित

अशोकनगर. कड़ाके की सर्दी के मौसम आमजन की समस्या को देखते हुए पत्रिका ने जिले के कचनार गांव में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। जिसमें करीब 350 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच कर विशेषज्ञ डॉक्टरों ने इलाज किया। साथ ही उन्हें निशुल्क दवाईयां वितरित की। इस शिविर में हृदय और बीपी-शुगर के मरीजों के अलावा नेत्र रोगी और त्वचा रोग से पीडि़त मरीज भी बड़ी संख्या में शामिल हुए।


रविवार को जैन जागृति मंडल और श्रीमती शांतिदेवी पारमार्थिक ट्रस्ट के सहयोग कचनार गांव में पत्रिका ने यह स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया। सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक चले इस स्वास्थ्य शिविर में आसपास के ग्रामीण क्षेत्र से भारी संख्या में मरीज पहुंचे। जिसमें 100 मरीज हृदय रोग, बीपी और शुगर के रहे, वहीं 90 मरीज नेत्र रोग से पीडि़त शामिल हुए और 104 त्वचा रोग दाद से पीडि़त मरीज पहुंचों के अलावा बुखार के व अन्य मरीज भी पहुंचे। जिनका हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ.डीके जैन, डॉ.नीतेश जैन, डॉ.रमेश जैन, नेत्र परीक्षक संजीवकुमार ने इलाज किया।

news

वहीं फार्मासिस्ट राजेशकुमार और बबलेश नामदेव, एएनएम प्रेमलता व ममता और जैन जागृति मंडल के आनंद गांधी, राकेश जैन अमरोद, सुनील मंगलदीप, नितिन बज्र, विजय धुर्रा, विपिन सिंघई, मनोज जैन, सरपंच कृष्णभानसिंह, पदमकुमार जैन, मृदुल जैन का भी सहयोग रहा। शिविर में एसपी सुनीलकुमार जैन सहित गणमान्य नागरिक भी शामिल हुए। वहीं शिविर में जरूरतमंदों को कपड़े भी वितरित किए गए।

news

लोगों का कराने 55 साल पहले दे दिए थे घर के कमरे-
श्रीमती शांतिदेवी पारमार्थिक ट्रस्ट के रवि जैन ने शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी मां को पहले से ही ग्रामीणों के इलाज की चिंता थी और ग्रामीणों को इलाज मिल सके इसलिए अस्पताल खोलने के लिए उनकी मां ने 55 साल पहले अपने घर के दो कमरे दे दिए थे। वहीं हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ.डीके जैन ने कहा कि वह सप्ताह के छह दिन तो इलाज करते ही हैं, लेकिन जो लोग नहीं आ पाते उनका वह शिविर के माध्यम से इलाज कर रहे हैं।

Home / Ashoknagar / पत्रिका का स्वास्थ्य शिविर: मरीजों के स्वास्थ्य की जांच व इलाज हुआ, दवाएं भी निशुल्क वितरित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो