scriptपैसे उधार लेकर बनाया घर में शौचालय, अब नपा कर रही राशि देने से इंकार | swachch Bharat abhiyan | Patrika News
अशोकनगर

पैसे उधार लेकर बनाया घर में शौचालय, अब नपा कर रही राशि देने से इंकार

स्वच्छ भारत अभियान.

अशोकनगरMar 02, 2019 / 01:24 pm

Arvind jain

toilets,railway,facility,stations,

दक्षिण रेलवे के सभी 735 स्टेशनों पर शौचालय की सुविधा

अशोकनगर. स्वच्छ भारत अभियान जिले में कई गरीब परिवारों के लिए समस्या बन गया है। हालत यह है कि नपा के कहने पर एक गरीब युवक ने लोगों से पैसे उधार लेकर घर में शौचालय तो बना लिया लेकिन अब नपा ने राशि देने से इंकार कर दिया है। अब वह गरीब परिवार योजना की राशि पाने के लिए भटक रहा है, लेकिन उसकी समस्या पर जिम्मेदार कोई गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं।


मामला शहर की बोहरे कॉलोनी का है। शहर में मजदूरी कर परिवार चलाने वाले नवीन चंदेल का कहना है कि नपा ने पहले तो उसके परिवार में खुले में शौच जाने से रोक दिया और कहा कि घर में शौचालय बनवा लो और बाद में नपा खाते में योजना की राशि डाल देगी। नवीन चंदेल ने बताया कि नपा के सीएमओ व अन्य अधिकारियों के कहने पर उसने लोगों से पैसा उधार लेकर निर्माण करा लिया, लेकिन अब नपा ने राशि देने से इंकार कर दिया है। नवीन चंदेल का कहना है कि नपा द्वारा कहा जा रहा है कि उन्होंने योजना के लिए हितग्राहियों की सूची भेज दी है, इसलिए अब कोई नाम उसमें नहीं जुड़ेगा।

मजबूरी: अब कहां से चुकाएं उधारी का पैसा-
नवीन चंदेल का कहना है कि नपा के कहने पर घर में शौचालय का निर्माण कराने जिन लोगों से उसने पैसे उधार लिए थे, वह लोग अब अपना पैसा वापस मांग रहे हैं। इससे अब उसके सामने समस्या खड़ी हो गई है कि वह इस कर्ज के पैसे आखिर कहां से चुकाए। लेकिन उसकी समस्या पर नपा तो ध्यान दे ही नहीं रही, वहीं प्रशासन भी कोई गंभीरता नहीं दिखा रहा है।

Home / Ashoknagar / पैसे उधार लेकर बनाया घर में शौचालय, अब नपा कर रही राशि देने से इंकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो