scriptयूटयूब से आकर्षित होंगे पर्यटक, मायानगरी तक मशहूर हो चुकी है जगह | Tourists will be attracted by YouTube, the place famous till Mumbai | Patrika News
अशोकनगर

यूटयूब से आकर्षित होंगे पर्यटक, मायानगरी तक मशहूर हो चुकी है जगह

भूतेश्वरनाथ महादेव मंदिर और मुरायता मंदिर में हुई शूटिंग

अशोकनगरNov 09, 2021 / 04:50 pm

Hitendra Sharma

kadwaya village

अशोकनगर. ऐतिहासिक ग्राम कदवाया में पुरातत्व की धरोहरें को देखने के लिए दूर-दूर देश विदेशों से लोग पहुंचते है। जहां प्राचीन मंदिर व मठ बने हुए है। रविवार को जिले के डिप्टी कलेक्टर देेवेन्द्र प्रताप सिंह कदवाया पहुचे। जहां माता मंदिर के दर्शन कर प्राचीन मंदिर देखे।

डिप्टी कलेक्टर देवेन्द्र प्रताप सिंह और उनके भाई दिव्यप्रकाश सिंह के साथ एक टीम ने यूट्यूब चैनल के लिए शूटिंग की इस दौरान वह कदवाया के भूतेश्वरनाथ महादेव मंदिर और मुरायता मंदिर पहुंचे। शूटिंग के साथ ही कदवाया के युवा पुराविद हेमन्त दुबे से भी यहां के इतिहास की जानकारी ली। डिप्टी कलेक्टर ने कहा कि मैं अपनी पोस्टिंग के दौरान जहां भी रहा वहां के छुपे और अनजाने ऐतिहासिक और पुरातात्विक स्थलों को प्रकाशित करने का प्रयास निरंतर करता रहा हूं।

Must See: लगातार 268 वें वर्ष भी होगा कंस वधोत्सव, कंस चौराहे पर लगा कंस दरबार

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85dna2

दिव्य प्रकाश सिंह का यूट्यूब चैनल टूरिज्म रीडिफ इन इस कोशिश में एक सशक्त माध्यम बन कर उभरा। चैनल के माध्यम से भारत एवं मध्यप्रदेश के प्रमुख पर्यटक स्थलों जिनमें ऐसे पर्यटन स्थल भी सम्मिलित है, जो केवल स्थानीय लोगों की जानकारी में है, ऐसे पर्यटक स्थलों की जानकारी वीडियो के माध्यम से आम जन तक पहुंचा रहे हैं।

Must See: बच्चों की जान बचाने बाघ से भिड़ गई बाघिन, मौत…

कदवाया पर्यटन के लिए हेमन्त दुबे ने काफी अच्छा काम किया है हमें भी कदवाया बेहद महत्वपूर्ण और पर्यटन के लिए रोचक स्थान लगा। हम शीघ्र ही कदवाया पर भी कार्यक्रम बना कर यूटयूव पर प्रस्तुत करेंगे। चंदेरी में हो रही फि ल्म शूटिंग के कारण भी हमारा जिला पर्यटन के लिए प्रसिद्ध हो रहा है कदवाया भी एक शानदार जगह है इसके आसपास के क्षेत्र में जंगल होने से भी अपार संभावना है यदि हम इन स्थानों को प्रसिद्ध कर सकें तो स्थानीय स्तर पर रोजगार को भी बड़ा सकते है।

Home / Ashoknagar / यूटयूब से आकर्षित होंगे पर्यटक, मायानगरी तक मशहूर हो चुकी है जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो