Pakistan में बम विस्फोट, बाइक सवार दो शिक्षकों की मौके पर ही मौत

Highlights

  • पाकिस्तान (Pakistan) में निजी स्कूल में शिक्षक अब्दुल रहमान और एक सरकारी स्कूल के शिक्षक इस्माइल की मौके पर ही मौत हो गई थी।
  • पाकिस्तानी सेना ने 2014 में उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकवादी ठिकानों को नष्ट करने के लिए अभियान चलाया था।

By: Mohit Saxena

Updated: 05 Jun 2020, 07:04 PM IST

लाहौर। अफगानिस्तान (Afghanistan) के सीमावर्ती पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी प्रांत में सड़क किनारे एक बम विस्फोट (Bomb Blast) में स्कूल के दो शिक्षक मारे गए हैं। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बाजुअर जिले में दोनों शिक्षक बाइक पर सवार होकर अपने घर की तरफ लौट रहे थे।

Google का दावा, ट्रंप-बाइडेन के चुनावी अभियान पर ईरानी और चीनी हैकर लगा रहे सेंध

स्थानीय लोगों के अनुसार, निजी स्कूल में शिक्षक अब्दुल रहमान और एक सरकारी स्कूल के शिक्षक इस्माइल की मौके पर ही मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। किसी भी व्यक्ति या आतंकवादी समूह (Terrorist Attack) ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन तालिबान (Taliban) आतंकवादी अक्सर इस तरह के हमलों को अंजाम देते हैं। पाकिस्तानी सेना ने 2014 में उत्तरी वज़ीरिस्तान में आतंकवादी ठिकानों को नष्ट करने और क्षेत्र में लगभग एक दशक लंबे विद्रोह को समाप्त करने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया था।

विद्रोह खत्म करने के लिए पाकिस्तान ने चलाया अभियान

इससे पहले, 9 मई को ईरान की सीमा से सटे दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में सड़क किनारे पाक सेना का एक गश्ती वाहन बम की चपेट में आ गया था। इस हमले में आर्मी मेजर सहित कम से कम छह सेना के जवानों की मौत हो गई। सेना ने अपने बयान में बताया था कि अर्धसैनिक फ्रंटियर कोर के एक वाहन को एक रिमोट नियंत्रित बम से उड़ाया गया था। ईरान की सीमा से लगभग 14 किमी दूर केच जिले के बुलदा इलाके में यह बम लगाया गया था। सेना के अनुसार, 'एक मेजर और पांच सैनिक मारे गए जबकि एक सैनिक घायल हो गया।'

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned