scriptनेपाल में आया 5.2 तीव्रता का भूकंप, बिहार में भी महसूस हुए झटके | 5.2 magnitude earthquake strikes nepal us geological survey | Patrika News
एशिया

नेपाल में आया 5.2 तीव्रता का भूकंप, बिहार में भी महसूस हुए झटके

नेपाल की राजधानी काठमांडू और बिहार के कुछ क्षेत्रों में शुक्रवार देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए है। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.2 मापी गई।

Feb 06, 2016 / 06:36 am

कमल राजपूत

Earthquake

Earthquake

काठमांडू। नेपाल की राजधानी काठमांडू में शुक्रवार देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए है। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.2 मापी गई। भूकंप से काठमांडू में 15 लोग घायल हुए हैं। बिहार के समस्तीपुर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए । भूकंप भारतीय समयानुसार 10:10 बजे आया, उस समय लोग घरों में सो रहे थे।


मिली जानकारी के मुताबिक भूकंप के कारण काठमांडू के अनामपुर में कुछ घरों के शीशे टूट गए और कुछ जगह मकान में दरार आ गई। भूकंप का केन्द्र काठमांडू से 16 किलोमीटर दूर जमीन सतह से 26 किलोमीटर नीचे बताया गया है।

नेपाल के अलावा भारत में कुछ जगह पर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए है। भारत में बिहार राज्य के दरभंगा,सीतामढ़ी, बेतिया,रक्सौल और मुज्जफरनगर में हल्के झटके महसूस किए गए है। हालांकि यहां अभी तक जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

गौरतलब है कि नेपाल में पिछले साल अप्रेल महीने में भी भूकंप आए था जिसमें वहां भारी मात्रा में जानमाल की हानि हुई थी। इस हादसे में नेपाल में 8 हजार लोगों को अपनी जान गवांनी पड़ी थी।



Home / world / Asia / नेपाल में आया 5.2 तीव्रता का भूकंप, बिहार में भी महसूस हुए झटके

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो