scriptISI पर तख्ता पलट का आरोप लगाने वाले मंत्री ने दिया इस्तीफा | Accusing ISI for revolt, Environment minister Mushahidullah Khan resigned | Patrika News
एशिया

ISI पर तख्ता पलट का आरोप लगाने वाले मंत्री ने दिया इस्तीफा

पर्यावरण मंत्री ने आईएसआई पर
नवाज शरीफ सरकार का तख्ता पलट करने की कोशिश का आरोप लगाया था

Aug 16, 2015 / 11:31 am

Rakesh Mishra

Environment Minister Mushahid Ullah Khan

Environment Minister Mushahid Ullah Khan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पर्यावरण मंत्री मुशाहिदुल्लाह खान ने एक टीवी चैनल को दिए अपने इंटरव्यू के बाद इस्तीफा दे दिया है। इस इंटरव्यू में पर्यावरण मंत्री ने आईएसआई पर नवाज शरीफ सरकार का तख्ता पलट करने की कोशिश का आरोप लगाया था।





खान ने दावा किया था कि पिछले साल इस्लामाबाद में हुए हिंसक प्रदर्शन को बढ़ावा देने में खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ था। मुशाहिदुल्लाह खान का कहना है कि तब आईएसआई के प्रमुख लेफ्टिनेंट जहीरूल इस्लाम ने देश के सैन्य और असैन्य नेतृत्व को बदलने की साजिश के बारे में बताया था



उन्होंने कहा सिविलियन इंटेलिजेंस एजेंसी ने जहीरूल इस्लाम के उन दिशा-निर्देशों को रिकॉर्ड किया, जिसमें वह भीड़ को उकसा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस टेप को प्राइम मिनिस्टर के अलावा आर्मी चीफ स्टाफ के सामने भी प्ले किया गया है, लेकिन मैंने इसे पर्सनली नहीं सुना है।

उधर, सेना ने इन आरोपों को नकार दिया है। सेना के प्रवक्ता जनरल असीम बाजवा ने कहा कि मंत्री के आरोप आधारहीन हैं। टेप रिकॉर्डिग को लेकर जो चर्चाएं हो रही हैं, उनका कोई आधार नहीं है। वहीं पाकिस्तान के सूचना मंत्री परवेज राशिद का कहना है कि मुशाहिदुल्लाह खान के दावे गैर जिम्मेदारऔर तथ्यों के विपरीत हैं।



गौरतलब है कि चुनावों में धांधली का आरोप लगाकर विपक्षी तहरीक-ए- इंसाफ पार्टी और मौलवी ताहिरूल कादरी के नेतृत्व में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन हुए थे। करीब दो महीन तक चले इस प्रदर्शन में तीन लोगों की मौत हो गई थी, वहीं पांच सौ ज्यादा लोग घायल हुए थे।

Home / world / Asia / ISI पर तख्ता पलट का आरोप लगाने वाले मंत्री ने दिया इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो