scriptअफगानिस्तान में पुलिस कैंप पर हमला, 8 पुलिसकर्मियों की मौत | Afghanistan : Attack on police camp, 8 policemen die | Patrika News
एशिया

अफगानिस्तान में पुलिस कैंप पर हमला, 8 पुलिसकर्मियों की मौत

पुलिस कैंप पर ग्रेनेड से हमला
आतंकियां और पुलिसकर्मियों में मुडभेड़
मारे गए और घायल साथियों को अपने साथ ले गए आतंकी

Apr 02, 2019 / 06:43 pm

Navyavesh Navrahi

afgan
अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में देर रात तालिबान आतंकियों ने एक पुलिस कैंप पर हमला कर दिया। इसमें 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। पुलिस ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी।
प्रांत की पुलिस के प्रवक्ता आदिल शाह आदिल ने समचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि- “शोलगारा जिले के शैखाह गांव में अफगान स्थानीय पुलिस (एएलपी) आधार शिविर पर तालिबान आतंकियों ने हथियारों और रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड से हमला किया। इसके बाद हुई मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मी मारे गए और छह अन्य घायल हो गए।”
अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान कई आतंकी भी मारे गए और घायल हुए लेकिन उनकी सटीक संख्या स्पष्ट नहीं की जा सकती क्योंकि आतंकी मुठभेड़ के बाद मारे गए और घायल आतंकियों को अपने साथ ले गए। उन्होंने बताया कि घटना की जांच की जा रही है।
इससे पहले अफगानिस्तान के बगलान प्रांत में सुरक्षाबलों ने आतंकी गुटों के ठिकानों पर हमला किया. जिसमें एक तालिबान कमांडर सहित दस आतंकी मारे गए। अफगानी अधिकारियों ने मीडिया के साथ यह जानकारी साझा करते हुए बताया कि यह कार्रवाई तालिबानी आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे एक अभियान के तहत की गई।

Home / world / Asia / अफगानिस्तान में पुलिस कैंप पर हमला, 8 पुलिसकर्मियों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो