scriptअफगानिस्तानः आतंकी हमले में 10 से अधिक लोगों की मौत | Afghanistan: More than 10 people die in terror attack | Patrika News
एशिया

अफगानिस्तानः आतंकी हमले में 10 से अधिक लोगों की मौत

आतंकियों ने सुरक्षा जांच चौकियों पर धावा बोलते हुए 10 से अधिक सैनिकों को मार डाला। मुठभेड़ में कई आतंकी भी मारे गए हैं।

नई दिल्लीNov 11, 2018 / 07:18 pm

mangal yadav

 terror attack

अफगानिस्तानः आतंकी हमले में 10 से अधिक लोगों की मौत

काबुलः अफगानिस्तान के उत्तरी बगलान प्रांत के बुरका जिले में आतंकवादियों ने सुरक्षा जांच चौकियों पर धावा बोल दिया, जिसमें एक दर्जन से अधिक लोग मारे गए। स्थानीय मीडिया के अनुसार, एक अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों ने फलूल इलाके में स्थित जांच चौकियों पर शनिवार रात हमला किया और एक दर्जन से अधिक लोगों को मार डाला। मृतकों में अधिकांश सुरक्षाकर्मी शामिल थे। अधिकारी ने कहा कि संक्षिप्त अवधि तक चली मुठभेड़ में तालिबान आतंकवादी भी हताहत हुए हैं। बता दें कि बुरका जिले को तालिबान का गढ़ माना जाता है।

सेना ने 16 आतंकियों को किया था ढेर
इससे पहले पिछले सप्ताह बगलान प्रांत में सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकानों को निशाने बनाने हुए 16 आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। सुरक्षाबलो ने बगलान प्रांत के दंड-ए-घोरी इलाके के कई गांवों में छापेमारी की थी। इस हमले में कई आतंकी घायल भी हुए थे। माना जा रहा है तालिबान ने बदला लेने के लिए सुरक्षाबलों की चौकियों पर हमला किया। गौरतलब है कि पिछले महीने ही वहां की राजधानी काबुल में एक आत्मघाती हमलावर ने जेल के कर्मियों को ले जा रहे एक वाहन को निशाना बनाया था जिसमें सात लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हुए।

Home / world / Asia / अफगानिस्तानः आतंकी हमले में 10 से अधिक लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो