scriptअफगानिस्तान : नमाज के दौरान मस्जिद में आतंकी हमला, 35 लोगों की मौत | Afghanistan: mosque terrorist attack, 35 people die | Patrika News
एशिया

अफगानिस्तान : नमाज के दौरान मस्जिद में आतंकी हमला, 35 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में शुक्रवार को हुए दो बम विस्फोटों में कम से कम 35 लोगों की जान चली गई है।

नई दिल्लीAug 03, 2018 / 08:57 pm

mangal yadav

mosque terrorist attack

अफगानिस्तान : नमाज के दौरान मस्जिद में आतंकी हमला, 35 लोगों की मौत

काबुल। अफगानिस्तान के गरदेज शहर में शुक्रवार को एक शिया मस्जिद में हुए दो विस्फोटों में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई और 70 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि विस्फोट दोपहर बाद करीब 1.30 बजे उस समय हुए, जब लोग गरदेज शहर के इमाम-ए-जमान मस्जिद में जुमे की नमाज अदा कर रहे थे। गरदेज शहर पूर्वी पकटिया प्रांत की राजधानी है।

सभी घायल अस्पताल में भर्ती
स्थानीय मीडिया ने पकटिया पुलिस प्रमुख के हवाले से कहा कि दो बंदूकधारी मस्जिद में दाखिल हो गए और उन्होंने खुद को उड़ाने से पहले नमाजियों पर गोलीबारी की। मस्जिद की इमारत विस्फोट से क्षतिग्रस्त हो गई। हमलावारों ने हमले के दौरान हथगोलों को इस्तेमाल किया। प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख वलायत अहमदजई ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की है। अहमदजई ने कहा, “बहुत से घायलों को सेना के अस्पताल अफगान सेना कॉर्प 203 थांडेर में गहन चिकित्सा के लिए भर्ती कराया गया है, क्योंकि सरकारी अस्पताल सभी पीड़ितों को उपचार मुहैया कराने में सक्षम नहीं थे।”

ये भी पढ़ेंः काबुल में आतंकियों ने एक भारतीय समेत 3 विदेशियों को किया अगवा, बाद में कर दी हत्या

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या
पुलिस का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि बहुत से घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। हमले के समय करीब 600 लोग मस्जिद के अंदर थे। सुरक्षा बलों ने एहतियाती उपाय के तौर पर ख्वाजा हसन के आसपास के इलाके को घेर लिया है। यह शिया अफगान बहुल इलाका है। किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हमले की निंदा की और इसे अमानवीय बताया। बीते कुछ महीनों से अफगानिस्तान में शिया मस्जिदों को आतंकी हमले का निशाना बनाया जा रहा है। इसमें ज्यादातर हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट संगठन ने ली है।

Home / world / Asia / अफगानिस्तान : नमाज के दौरान मस्जिद में आतंकी हमला, 35 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो