scriptअफगानिस्तान: तीन धमाकों से दहला प्रांतीय राजधानी जलालाबाद, 3 की मौत, 20 घायल | Afghanistan: provincial capital Jalalabad rocked after three blasts | Patrika News
एशिया

अफगानिस्तान: तीन धमाकों से दहला प्रांतीय राजधानी जलालाबाद, 3 की मौत, 20 घायल

अफगानिस्तान के प्रांतीय राजधानी जलालाबाद में तीन हुए तीन बम धमाके।
राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान से रमजान के मौके पर हमला न करने की अपील की थी।
अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है।

नई दिल्लीMay 14, 2019 / 07:09 am

Anil Kumar

अफगानिस्तान हमला

अफगानिस्तान: तीन धमाकों से दहला प्रांतीय राजधानी जलालाबाद, 3 की मौत, 20 घायल

काबुल। अफगानिस्तान ( Afghanistan ) में शांति बाहली की प्रक्रिया चल रही है और इस बीच सोमवार को एक के बाद एक धमाकों से फिर दहल गया। ये धमाके प्रांतीय राजधानी जलालाबाद के सिटी सेंटर में हुई। इस धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल हो गए। हमले की पुष्टि करते हुए पूर्वी नांगरहार के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोग्यानी ने बताया कि मारे गए सभी लोग व हताहत हुए लोग आम नागरिक हैं। फिलहाल इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है। बता दें कि तालिबान ने रमजान के दौरान संघर्षविराम के अफगानी राष्ट्रपति अशरफ गनी ( President Ashraf Ghani ) सरकार के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था।

कठिन परिस्थितियों से जूझ रहा है देश, इराक के साथ 1980 के दशक में युद्ध से भी खराब दौर: रूहानी

अमरीका और तालिबान के बीच वार्ता जारी

बता दें कि अफगानिस्तान में शांति बहाली को लेकर तालिबान ( Taliban ) और अमरीका ( America ) के बीच बातचीत चल रही है। अब यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब संयुक्त राष्ट्र ( united nation ) ने रमजान के पहले हफ्ते के दौरान पूरे अफगानिस्तान में बढ़ी हिंसात्मक घटना पर चिंता जाहिर की है। तालिबान ने अभी बीते हफ्ते ही एक बयान में कहा था कि अमरीका के साथ बातचीत सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ी है। लेकिन अब इस तरह के हमले से फिर बातचीत में खटास उत्पन हो सकता है। मालूम हो कि नांगरहार प्रांत में तालिबान और इस्लामिक स्टेट ( ISIS ) दोनों से संबद्ध समूह गतिविधियां चलाते हैं। बीते कुछ वर्षों में अमरीका ने ISIS के लड़ाकों को खदेड़ने के लिए अफगानिस्तान में हवाई हमले बढ़ा दिए हें। बीते सप्ताह एक खबर सामने आई थी जिसमें यह बताया गया था कि अमरीकी और नाटो ( NATO ) सेनाओं ने हवाई हमला करते हुए 150 आतंकियों को मार गिराया है।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / अफगानिस्तान: तीन धमाकों से दहला प्रांतीय राजधानी जलालाबाद, 3 की मौत, 20 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो