पाकिस्तान में नहीं दिखाई जाएंगी भारतीय फिल्में, इमरान खान ने लगाई रोक

पाकिस्तान में नहीं दिखाई जाएंगी भारतीय फिल्में, इमरान खान ने लगाई रोक

Shweta Singh | Publish: Aug, 08 2019 04:09:51 PM (IST) | Updated: Aug, 08 2019 04:10:49 PM (IST) एशिया

  • बुधवार को राजनायिक संबंध खत्म करने और भारत के लिए एयरस्पेस बंद करने का किया था ऐलान
  • पाकिस्तान ने अब भारतीय फिल्मों पर भी चलाई कैंची

लाहौर। भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के फैसले से पाकिस्तान पूरी तरह तिलमिला गया है। पाकिस्तान लगातार बड़े-बड़े ऐलान करता जा रहा है। बुधवार को राजनायिक संबंध खत्म करने और भारत के लिए एयरस्पेस बंद करने के ऐलान के बाद अब पाक ने गुरुवार को भी बड़े ऐलान किए। पाकिस्तान ने अब भारतीय फिल्मों पर भी कैंची चलाने का फैसला किया है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहायक डॉ फिरदौस आशिक अवान ने इस बारे में जानकारी दी। डॉ फिरदौस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि,'कोई भी भारतीय फिल्म पाकिस्तानी सिनेमा हॉल में प्रदर्शित नहीं की जाएंगी।'

रद्द की समझौता एक्सप्रेस की सेवाएं

आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने दोनों देशों के बीच चलने वाले समझौता एक्सप्रेस की सेवाएं हमेशा के लिए बंद करने का ऐलान किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान ने अपने ट्रेन ड्राइवर और गार्ड को समझौता एक्सप्रेस के साथ न भेजने का ऐलान किया है। आपको बता दें कि समझौता एक्सप्रेस भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन है। यह ट्रेन गुरुवार और सोमवार को भारत में दिल्ली से पाक के लाहौर दौड़ती है।

पाक रेलवे मंत्रालय ने जारी किया बयान

पाकिस्तान के रेलवे मंत्री शेख राशिद अहमद ने इस बारे में ऐलान किया। अहमद ने कहा कि, 'रेलवे मंत्रालय के फैसले के अनुसार समझौता एक्सप्रेस की सेवाएं हमेशा के लिए बंद कर दी गई हैं। यह गाड़ी हफ्तेे में दो बार चलाई जाती थी। जिन लोगों ने टिकट खरीद लिया है वे लाहौर के कार्यालय से वापस कर पैसे ले सकते हैं।'

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned