scriptफिर धमाकों से दहला बगदाद, शिया मस्जिद के पास हुए विस्फोट में 16 लोगों की मौत | at least 16 killed as dual blast near Shiite mosque in Baghdad | Patrika News

फिर धमाकों से दहला बगदाद, शिया मस्जिद के पास हुए विस्फोट में 16 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 07, 2018 11:48:56 am

Submitted by:

Saif Ur Rehman

विस्फोट में मारे गए लोगों की संख्या बढ़ भी सकती है।

IRAQ

फिर धमाकों से दहला बगदाद, शिया मस्जिद के पास विस्फोट में कम से कम 16 लोगों की मौत

बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद एक बार फिर धमाकों से दहल गई है। बगदाद की शिया समुदाय की मस्जिद के पास दो विस्फोट हुए हैं। इस ब्लास्ट में कम से कम 16 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं करीब 30 लोग जख्मी भी हुए हैं।पीड़ितों में महिलाएं एवं बच्चे भी शामिल हैं। मरने वालों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। खबरों के मुताबिक विस्फोट सदर सिटी जिले में स्थित हथियारों के डिपो में हुआ। बगदाद की सुरक्षा अभियान कमान ने एक बयान में बताया कि हथियारों के डिपो में विस्फोट हुआ है। सुरक्षा बलों ने विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मुताबिक एक घर में रॉकेट ग्रेनेड और गोले समेत भारी हथियार बड़ी संख्ब्या में रखे हुए थे। इस वजह से ये विस्फोट हुआ है। बताया जा रहा है कि ये हथियार एक सशस्त्र समूह के थे। चश्मदीदों ने कहा कि सदर सिटी जिले में विस्फोट की वजह से घरों और इमारतों को नुकसान पहुंचा है। बता दें कि यह लोकप्रिय शिया धर्मगुरू मुकतदा सदर का गढ़ है। उनकी पार्टी ने 12 मई को संसदीय चुनाव जीता है। गौरतलब है कि संसद ने बुधवार को दोबारा मतगणना का आदेश दिया है।
छह साल बाद राजनीति ‘प्रणब’ के करीब आ ही गई, जानिए कैसे?

लगातार हो रहे हैं आतंकी हमले
इस हमले की अभी किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) ऐसे हमलों के लिए जिम्मेदार माना जाता है जो भीड़भाड़ वाले इलाके, जिसमें मस्जिद, बाजार, कैफे शामिल रहते हैं। इलाक की राजधानी में लगातार हमले हो रहे हैं। ये हमले रोज की ही बात हो गई है। 2016 के बाद से हमले और बढ़े हैं, जब से सरकार ने इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले क्षेत्रों को वापस लेने के लिए व्यापक पैमाने पर अभियान शुरू किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो