वसीम अकरम सहित 4 लोगों ने भेजा इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान को नोटिस, जानें वजह

इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान की आत्मकथा बाजार में आने को तैयार है उससे पहले ही बवाल खड़ा हो गया है।

By: Saif Ur Rehman

Published: 07 Jun 2018, 09:52 AM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान और तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के मुखिया इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान की मुश्किलें बढ़ने जा रही हैं। रेहम खान को चार लोगों ने कानूनी नोटिस भेजा है। बता दें कि रेहम खान ने अपनी आने वाली आत्मकथा 'टेल ऑल'में कई चौकाने वाले खुलासे किए हैं। जिसमें यौन संबंधों से संबंधित खुलासे भी शामिल हैं। इस किताब के बाजार में आने की खबरों ने इमरान की पार्टी में बेचैनी बढ़ा दी है। यह किताब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के चेयरमैन इमारन खान और रेहम खान के विवाह के आसपास घूमती है। उनकी किताब के कुछ अंश ऑनलाइन लीक हो गए हैं।

मोदी से बोले शांता कुमार, 'किसानों की स्थिति अभी भी दुर्भाग्यपूर्ण, सीधी आर्थिक मदद जरूरी'

कौन हैं नोटिस भेजने वाले चार लोग?

रेहम खान को उनके पहले पति डॉ. एजाज रहमान, पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम, ब्रिटिश कारोबारी सईद जुल्फिकार बुखारी और इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ की मीडिया कॉर्डिनेटर अनिला ख्वाजा ने नोटिस भेजा है। रेहम खान को कानूनी नोटिस लंदन स्थित कानून फर्म ने 30 मई को 'प्री-एक्शन डिफैमेशन प्रोटोकॉल' पत्र जारी किया। चारों लोगों को एक अज्ञात सूत्र से रेहम की किताब की पांडुलिपी की कॉपी मिली है। सभी ने रेहम की आरोपों को मनगढ़ंत, बेबुनियाद, लापरवाह, उदासीन, अपमानजनक, झूठे, हानिकारक बताए हैं।

पाकिस्तान की जेल में मिला बूंदी से गायब जुगराज, जानिए कैसे हुई पहचान?

किताब में क्या है?
रेहम खान की किताब में कई सनसनीखेज खुलासे करने का दावा किया जा रहा है। नोटिस के अनुसार पांडुलिपी में बुख़ारी पर एक युवा महिला का गर्भपात कराने का इंतज़ाम करने का आरोप लगाया गया है। इसमें महिला के इमरान ख़ान से कथित रुप से गर्भवति होने की बात की गई है। इसके अलावा इमरान पर रेहम के प्रति हिंसा और निर्दयता बरतने का भी आरोप है। रेहम ने वसीम अकरम पर अय्याश और व्यभिचारी होने का आरोप लगाया है। ऑनलाइन लीक हुई किताब के पेज नंबर 402 और 575 पर वसीम अकरम की यौन जीवन का जिक्र किया गया है। इसके अलावा किताब में पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ़ की अनिला ख़्वाजा के साथ इमरान खान के नाजायज़ संबंधों की भी बात की गई है।

दिल्ली-एनसीआर में मौसम विभाग की चेतावनी, आज 50 किमी प्रति घंट की रफ्तार से आएगी आंधी!

नोटिस के अनुसार रेहम ने किताब में ख़्वाजा को “हरम की चीफ़” कहा है।नोटिस में रेहम को 14 दिन का वक्त दिया गया है। इसमें रेहम से मौजूदा रुप में किताब न छापने की सलाह दी गई है, साथ ही रेहम से किताब के ऑनलाइन लीक होने की स्थिति में नुकसान की भरपाई के लिए भुगतान का प्रस्ताव बनाने को कहा गया है। अगर 14 दिन के भीतर रेहम ने ये बातें न मानी तो चारो लोग किताब के प्रकाशन को रुकवाने के लिए हाई कोर्ट जाएंगे। वहीं पाकिस्तान में रेहम के वकील ने कहा कि उनके मुव्वकिल को ऐसा कोई नोटिस नहीं मिला है। उधर इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने कहा है कि अगर रेहम खान की किताब लॉन्च होती है तो वो भी उनपर मुकदमा दायर करेंगी।

Show More
Saif Ur Rehman
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned