scriptबांग्लादेश: दो दिन में दूसरे हिंदू पुजारी पर हथियार से हमला | Bangladesh: Another Hindu priest stabbed in 48 hours | Patrika News
एशिया

बांग्लादेश: दो दिन में दूसरे हिंदू पुजारी पर हथियार से हमला

सतखीरा सदर जिले में शनिवार को अज्ञात हमलावरों ने एक हिंदू पुजारी भबसिन्धु रॉय पर हमला किया

Jul 02, 2016 / 12:57 pm

Rakesh Mishra

attack on Hindu priest in Bangladesh

attack on Hindu priest in Bangladesh

ढाका: बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर इस्लामिक चरमपंथियों के हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यहां के सतखीरा सदर जिले में शनिवार को अज्ञात हमलावरों ने एक हिंदू पुजारी भबसिन्धु रॉय पर हमला कर दिया। भबसिन्धु को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही यहां के जिनाइदा जिले में मोटरसाइकिल पर सवार होकर आये हमलावरों ने हिंदू पुजारी श्यामोनदा की हत्या कर दी थी। पुलिस का कहना है कि 48 साल के भबसिन्धु रॉय पर मंदिर के अंदर उस वक्त हमला किया गया, जब वह सो रहे थे।

सतखीरा पुलिस स्टेशन के डिप्टी चीफ अतकुल हक का कहना है कि भबसिन्धु रॉय श्री-श्री राधा गोविंद मंदिर के पुजारी हैं। उनकी छाती और पीट पर तेज धारधार हथियार से हमला किया गया है। उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। गौरतलब है कि बांग्लादेश मुस्लिम बहुल देश है। यहां अल्पसंख्यक हिंदू समदुाय और उदारवादी मुस्लिमों पर कट्टरपंथी हमले होते रहते हैं।

इससे पहले 23 अप्रैल 2016 को बांग्लादेश में राजशाही विश्वविद्यालय के प्रोफेसर रेजाउल करीम सिद्दीकी की हत्या कर दी गई थी। इसी साल की 8 मई को एक सूफी की हत्या कर दी गई थी। साल 2011 में बांग्लादेश में करीब 9 फीसदी हिंदू थे। बांग्लादेश में 1.5 करोड़ हिंदू हैं। यह हिंदू आबादी वाला तीसरा सबसे बड़ा देश है।

Home / world / Asia / बांग्लादेश: दो दिन में दूसरे हिंदू पुजारी पर हथियार से हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो