scriptBangladesh Blast: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में भीषण विस्फोट से 7 की मौत, दर्जनों घायल | Bangladesh Blast: 7 Dead And Over Dozens Injured in Massive Blast in Dhaka | Patrika News
एशिया

Bangladesh Blast: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में भीषण विस्फोट से 7 की मौत, दर्जनों घायल

ढाका के पुलिस कमिश्नर शफीकुल इस्लाम ने धमाके की पुष्टि करते हुए बताया कि यह धमाका राजधानी ढाका के मोघबाजार (Moghbazar) इलाके में हुई है।जिसमें सात लोगों की मौत हुई है।

नई दिल्लीJun 28, 2021 / 03:45 pm

Anil Kumar

blast-in-bangladesh-dhaka-.jpg

Bangladesh Blast: 7 Dead And Over Dozens Injured in Massive Blast in Dhaka

ढाका। पड़ोसी देश बांग्लादेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। रविवार देर रात बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक जोरदार विस्फोट हुआ, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 70 से अधिक लोग घायल हो गए।बताया जा रहा है कि घायलों में 50 की हालत अत्यंत गंभीर है। शुरुआती जानकारी के आधार पर सुरक्षा अधिकारियों को शक है इस धमाके के पीछे की वजह गैस सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट है।

यह भी पढ़ें
-

खाना बनाते समय गैस सिलेण्डर में विस्फोट से तीन घरों में लगी भयंकर आग, सबकुछ जलकर हो गया राख, सडक़ पर आ गए परिवार

ढाका के पुलिस कमिश्नर शफीकुल इस्लाम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अभी तक की सूचना के अनुसार इस धमाके में सात लोगों की मौत हुई है।उन्होंने धमाके की पुष्टि करते हुए बताया कि यह घटना राजधानी ढाका के मोघबाजार (Moghbazar) इलाके में हुई है। धमाका इतना जबरदस्त था कि इससे तीन यात्री बसों को भी नुकसान पहुंचा है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82agum

गैस सिलेंडर से धमाके का शक

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर सुरक्षाबलों और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। दमकल विभाग के प्रमुख ब्रिगेडियर जनरल सज्जाद हुसैन ने कहा कि शुरुआती जांच पड़ताल से मालूम पड़ता है कि गैस सिलेंडर में हुए धमाके की वजह से यह घटना हुई है, हालांकि ये पता नहीं चल पाया है कि धमाका कैसे हुए?

उन्होंने बताया कि पास की एक इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर एक रेस्तरां में गैस सिलेंडर था और ऊपर वाली मंजिल पर एक शोरूम में एयर कंडीशनर थे। वहीं, घटनास्थल के करीब सड़क निर्माण कार्य चल रहा था, जहां गैस सिलेंडर मौजूद थे। अब सुरक्षाबल इसकी जांच में जुटे हैं और सभी कड़ियों को जोड़ने का प्रयास कर रही है।

धमाके के बाद अफरा-तफरी का माहौल

अचानक हुए इस धमाके के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोग दहशत में आ गए। स्थानीय टीवी चैनल्स पर घटनास्थल की भयावाह तस्वीरें चलने लगी। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि दर्जनों लोग इसमें घायल हुए हैं। घायल हुए अधिकतर लोग बस यात्री और पास से गुजर रहे राहगीर हैं। फिलहाल, सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें
-

Bangladesh: मस्जिद में लगे AC में भीषण विस्फोट, 12 नमाजियों की मौत, 40 से अधिक घायल

लोगों का कहना है कि धमाका बहुत ही जोरदार था। इस घटना ने पूरे शहर को हिलाकर रख दिया। तमाम टीवी चैनलस पर दिखाई जा रही तस्वीरों में घटनास्थल पर टूटे हुए पिलर्स, कंक्रीट और ग्लास के टुकड़ों को बिखरा हुआ देखा जा सकता है।एक प्रत्यक्षदर्शी ने इस घटना का विवरण साझा करते हुए बताया कि उसने देखा कि एक आग का गोला उसके सिर के ऊपर से गुजर रहा था और विस्फोट के तुरंत बाद पूरा इलाका धुएं और अंधकार से पट गया। जबकि ऊपर से कांच के टुकड़े बरसने लगे।

कुछ अन्य प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्फोट के बाद पास से गुजर रही बसें और कारें आपस में टकरा गईं, जबकि घबराए यात्री वाहनों से बाहर निकलकर जान बचाने की कोशिश करने लगे। फिलहालस इस पूरे घटना की जांच की जा रही है। बता दें कि बीते दिन ही अफगानिस्तान के प्रवान प्रांत में एक हमले को अंजाम दिया गया था, जिसमें महिलाओं व बच्चों समेत 11 लोग घायल हो गए थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82a60e

Home / world / Asia / Bangladesh Blast: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में भीषण विस्फोट से 7 की मौत, दर्जनों घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो