scriptड्रग्‍स तस्‍करी करती पुलिस के हत्‍थे चढ़ी बांग्लादेशी महिला क्रिकेटर, हो सकती है उम्रकैद | bangladeshi woman cricketer arrested by police with drugs | Patrika News
एशिया

ड्रग्‍स तस्‍करी करती पुलिस के हत्‍थे चढ़ी बांग्लादेशी महिला क्रिकेटर, हो सकती है उम्रकैद

इस महिला क्रिकेटर का नाम नाजरीन खान मुक्ता बताया जा रहा है, जो ढाका प्रीमियर लीग में अंसर टीम के लिए खेलती हैं।

Apr 23, 2018 / 05:09 pm

Mazkoor

methamphetamine

चटगांव : बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम की एक क्रिकेटर को पुलिस ने ड्रग्स के साथ तब गिरफ्तार कर लिया, जब वह मैच खेल कर वापस लौट रही थी। इस महिला क्रिकेटर के पास से पुलिस को 14,000 मेथमफेटामाइन की गोलियां मिली है। मालूम हो कि नशेड़ी मेथमफेटामाइन गोलियों का इस्‍तेमाल नशे के लिए किया जाता है। इस महिला क्रिकेटर का नाम नाजरीन खान मुक्ता बताया जा रहा है, जो ढाका प्रीमियर लीग में अंसर टीम के लिए खेलती हैं।

मैच खेलकर लौट रही थी वापस
खबर के मुताबिक नाजनीन खान अपना मैच खेल कर बस से वापस लौट रही थी, तभी मिली टिप पर पुलिस ने चटगांव में बस रोक कर तलाशी लेनी शुरू कर दी। इस छानबीन में पुलिस को एक बैग मिली, जिसमें 14,000 ड्रग्स की गोलियां थीं। स्थानीय पुलिस चीफ प्रणब चौधरी ने बताया कि सर्च के दौरान हमने नाजरीन के बैग में से 14,000 ड्रग्‍स की गोलियां मिली, जो एक पैकेट में रखी थी। बता दें कि जिस जगह पुलिस ने बस रोककर तलाशी ली, वो कॉक्स बाजार म्यांमार की सीमा से लगा है। बांग्‍लादेश म्‍यांमार की सीमा ड्रग्‍स तस्‍करों के लिए स्‍वार्ग की तरह है। यहां लाखों ड्रग्स की गोलियां बनाकर पूरे बांग्लादेश सप्‍लाई की जाती है।

हो सकती है उम्र कैद की सजा
बांग्‍लादेश कानून के अनुसार, इस महिला क्रिकेटर के खिलाफ ड्रग तस्करी का मामला साबित हो जाने पर उसे अधिकतम उम्र कैद तक की सजा हो सकती है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि म्यांमार में 700000 रोहिंग्या के पलायन के बाद बांग्लादेश में तस्करी काफी बढ़ गई है। अपराधियों का गैंग रोहिंग्या शरणार्थियों का इस्तेमाल कर उनकी नाव के जरिये ड्रग्‍स भेज रहे हैं।

मार्च से अब तक 90 लाख ड्रग्‍स की गोलियां बरामद
बता दें कि पिछले महीने शुरू हुई इस छानबीन में अब तक 90 लाख ड्रग्स की गोलियां बरामद की जा चुकी हैं। लगातार ड्रग्स की तस्करी बढ़ने के बाद ढाका तस्करी करने वालों के खिलाफ सख्त कानून लाने की तैयारी कर रही है।

Home / world / Asia / ड्रग्‍स तस्‍करी करती पुलिस के हत्‍थे चढ़ी बांग्लादेशी महिला क्रिकेटर, हो सकती है उम्रकैद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो