scriptCorona Virus: रोकथाम को लेकर चीन ने 20 हजार मरीजों की हत्या की इजाजत मांगी! | China said people create false news on Corona Virus | Patrika News
एशिया

Corona Virus: रोकथाम को लेकर चीन ने 20 हजार मरीजों की हत्या की इजाजत मांगी!

चीन की सरकार ने इसे अफवाह बताया।
कोरोनावायरस से अब तक 908 लोगों की मौत हो चुकी है।

नई दिल्लीFeb 10, 2020 / 11:23 am

Mohit Saxena

coronavirus

कोरोना वायरस से ग्रसित मरीज का इलाज करते डॉक्टर।

बीजिंग। चीन में कहर बना कोरोना वायरस पूरी दुनिया के लिए खौफ बनकर उभरा है। अब तक इससे 908 लोगों की मौत पहुंच चुकी है। संक्रमण से अब तक 40 हजार लोग चपेट में आ चुके हैं। रविवार को इस संक्रमण से 97 लोगों की मौत हुई है। वहीं संक्रमण के 3062 नए मामले सामने आए हैं। ऐसे में एक चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें बताया गया है कि चीन सरकार ने कोरोना वायरस से संक्रमित 20 हजार मरीजों को मारने के लिए कोर्ट से इजाजत मांगी है ताकि महामारी पर लगाम लगाई जा सके। हालांकि चीन की सरकार ने इसे अफवाह बताया है।
कोरोना वायरस से जुड़ी अफवाहों से परेशान WHO, कहा- गलत सुचना से बढ़ रहीं हैं डॉक्टरों की मुश्किलें

चीन के दूतावास के हवाले से कहा गया है कि कई भारतीय मित्र ऐसी खबरों के लिंक भेज रहे हैं जो कि किसी भी रूप में सही नहीं है। दूतावास का कहना है कि ऐसी अफवाहें फैलाना बंद करें क्योंकि यह बिल्कुल झूठ है। इसके साथ ही चीनी दूतावास की ओर से ऐसे काम गिनाए गए हैं, जिनके जरिए कोरोना संक्रमण को रोकने का प्रयास हो रहा है।
अमरीका ने वुहान भेजी मदद

अमरीका ने कोरोना वायरस की चपेट में आए चीन और दूसरे देशों को इस संकट से निपटने मदद के लिए 10 करोड़ डॉलर खर्च करने की घोषणा की है। अमरीका ने दुनिया के अन्य देशों को भी इस संकट से निपटने के लिए आगे आने की अपील की है। अमरीका की विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने एक बयान में कहा कि वह शेष दुनिया से भी वह इस मदद की दरकार रखते हैं। इस खतरे से निपटने में वह बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।
चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चुनयिंग के अनुसार अमरीका से वस्तुओं की एक खेप वुहान पहुंच चुकी है,जोकि इस महामारी का केंद्र और चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी है। भारत की ओर से भी चीन सरकार को मदद की पेशकश की गई है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और चीन की एकजुटता की प्रशंसा की है। पीएम मोदी ने चीनी राष्ट्रपति को पत्र लिखकर भारत की और से सहायता की पेशकश की है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने इस संक्रमण से जान गंवा चुके लोगों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने हुबेई प्रांत से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए चीन सरकार की ओर से दी गई सुविधाओं के लिए जिनपिंग प्रशासन की काफी सराहना की है।

Home / world / Asia / Corona Virus: रोकथाम को लेकर चीन ने 20 हजार मरीजों की हत्या की इजाजत मांगी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो