scriptपाकिस्तान में चीनी इंजीनियर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत | Chinese engineer dies in Pakistan | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान में चीनी इंजीनियर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

पाकिस्तान में चीनी इंजीनियर की मौत के बाद चीन और पाक में मतभेद बढ़ने के आसार दिख रहे हैं।

नई दिल्लीJun 04, 2018 / 09:52 pm

mangal yadav

Chinese engineer

पाकिस्तान में चीनी इंजीनियर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

इस्लामाबादः पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में स्थित चीनी दूतावास में सोमवार को एक इंजीनियर मृत पाया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गयान चान चीनी दूतावास में बतौर इंजीनियर काम करता था। प्राप्त जानकारी के अनुसार, चान (29 वर्ष) मई में पाकिस्तान आया था। वह दूतावास परिसर में रहता था और चीन की एक कंपनी के लिए काम करता था। इसके पहले फरवरी में कराची के सैन्य क्षेत्र में एक संदिग्ध हमले में एक चीनी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। चेन झू (45) पर उस समय हमला हुआ था, जब वह अपनी कार में था।

12 दिन पहले हुई थी मौत
स्थानीय मीडिया के अनुसार चीनी इंजीनियर चान की मौत करीब 12 दिन पहले हो गई थी। कमरे से आ रही दुर्गंध के बाद जब अधिकारियों ने मौके पर जाकर जांच की मामले का खुलासा हुआ। मौत कैसे हुई अभी तक इतनी जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन पुलिस का कहना है कि चीनी इंजीनियर चान ने खुदकुशी की होगी क्योंकि वह ब्लड प्रेसर संबंधी बीमारी से पीड़ित था। पुलिस ने बताया कि उसके शरीर पर किसी तरह के प्रताडऩा के निशान नहीं मिले हैं। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट इंतजार है। रिपोर्ट आने के बाद ही ही हकीकत पता चलेगी।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान : चीनी मिल में बॉयलर फटा, 8 मरे
सीपीईसी में काम कर रहा था इंजीनियर
बताया जा रहा है कि जिस इंजीनियर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई वह चीन पाकिस्तान इकोनामिक कारिडोर (सीपीईसी) परियोजना के तहत काम कर रहा था। यह परियोजना 50 अरब डालर की है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कंपनी मरम्मत के चलते बंद थी इस वजह से वह खाली घर पर ही बैठा था। बता दें कि इस परियोजना में काम कर रहे चीनी अधिकारियों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए पाकिस्तान ने विशेष सुरक्षा बल गठित किया है लेकिन बावजूद इसके चीनी अधिकारियों के मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

Home / world / Asia / पाकिस्तान में चीनी इंजीनियर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो