पाकिस्तान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या हुई चार, इमरान ने लॉकडाउन से किया इनकार

Highlights

  • सिंध की सरकार ने रविवार को आधी रात से प्रांत में लॉकडाउन लगाया।
  • रविवार को एक महिला की मौत हो गई, ये ईरान से आई थी।
  • पीएम इमरान खान पाकिस्तान में पूरी तरह से लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं।

Mohit Saxena

23 Mar 2020, 06:14 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में रविवार को कोरोना वायरस से एक शख्स की मौत हो गई। इस भयानक वायरस की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या यहां बढ़कर चार हो गई। इस बीच सिंध की सरकार ने रविवार को आधी रात से प्रांत में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया। वहीं पीएम इमरान खान पाकिस्तान में पूरी तरह से लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं। ताजा मामला खैबर पख्तूनख्वा प्रांत का है। यहां पर वायरस की चपेट में आने के बाद से एक महिला की मौत हो गई। इसे मिलाकर पाकिस्तान में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या चार हो गई। यह महिला ईरान से आई हुई थी।

कोरोना वायरस का एक मामला आने के बाद सतर्क नेपाल, पड़ोसी देशों की सीमाओं को किया सील

सबसे ज्यादा प्रभावित है सिंध

जांच रिपोर्ट में देरी की वजह से कोरोना वायरस का इलाज सही ढ़ग से नहीं हो पाया। इस बीच, सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने ऐलान किया है कि रविवार आधी रात से प्रांत को लॉकडाउन कर दिया जाएगा। सिंध,पाकिस्तान में कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शाह ने कहा कि उन्होंने उलेमा,राजनेताओं और अधिकारियों से सलाह-मशविरा किया है।

सभी दफ्तर होंगे बंद

इसके बाद उन्होंने आधी रात से प्रांत में लॉकडाउन का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि सभी दफ्तर बंद रहेंगे। लोगों के किसी भी तरह एकत्र होने की इजाजत नहीं होगी। जरूरी परिस्थितियों को छोड़कर, किसी को भी घर से बाहर आने की इजाजत नहीं होगी। कानून प्रवर्तन एजेंसियों के अनुसार अगर कोई मजबूरी में घर से बाहर निकलता है तो उसे इसकी इजाजत दी जाए लेकिन, ऐसे व्यक्ति को शिनाख्ती कार्ड अपने पास साथ रखा होगा।

उन्होंने कहा कि बीमार को इलाज दिलाने की इजाजत होगी। एक कार में एक ड्राइवर और एक ही व्यक्ति सफर कर सकेंगे। अगर अस्पताल जा रहे हों, तभी कार में तीन व्यक्तियों के होने की इजाजत होगी। खाने-पीने और दवा जैसी जरूरी चीजों की आपूर्ति जारी रहेगी।

coronavirus What is Coronavirus? Coronavirus in China
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned