scriptइमरान खान की खुली पोल, FATF के उप समूह ने दी हाफिज सईद पर PAK के छल-कपट की जानकारी | FATF sub-group gave information about the fraud of PAK on Hafiz Saeed | Patrika News
एशिया

इमरान खान की खुली पोल, FATF के उप समूह ने दी हाफिज सईद पर PAK के छल-कपट की जानकारी

एशिया पैसिफिक समूह ने आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान के उपायों पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं
APG ने कहा है कि पाकिस्तान ने आतंकी संगठनों पर कार्रवाई नहीं की है

Oct 07, 2019 / 10:26 pm

Anil Kumar

fatf_imran.jpg

इस्लामाबाद। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को लेकर पाकिस्तान का चेहरा एक बार फिर से बेनकाब हो गया है। ब्लैक लिस्ट होने के कगार पर खड़े पाकिस्तान के नियत को लेकर गंभीर सवाल खड़े हुए हैं।

दरअसल, फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) के एशिया पैसिफिक समूह (APG) ने अपनी रिपोर्ट में आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान के उपायों पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं।

टेरर फंडिंग पर FATF में सफाई देगा PAK, जवाब नहीं देने पर हो सकता है ब्लैक लिस्ट

पाकिस्तान एफएटीएफ की अभी ग्रे लिस्ट में है। उससे आतंक वित्तपोषण व धनशोधन के मामलों में कई कदम उठाने के लिए कहा गया है। अगर वह ऐसा नहीं करता तो उसे ब्लैक लिस्ट में डाल दिया जाएगा जिसका उस पर गंभीर असर पड़ेगा।

fatf.jpg

आतंक के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम

एफएटीएफ के एशिया पैसिफिक समूह ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव संख्या 1267 को पूरी तरह से लागू करने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए हैं। खासकर, लश्करे तैयबा, जमात उद दावा और फलाह ए इंसानियत फाउंडेशन (FIF) से संबंद्ध लोगों और निकायों और समूह के मुखिया हाफिज सईद के खिलाफ पर्याप्त कदम नहीं उठाए हैं।

इमरान सरकार को बड़ा झटका, FATF ने पाकिस्तान को काली सूची में डाला, अब पाई-पाई को होगा मोहताज

एपीजी ने एफएटीएफ की बैठक से पहले अपनी रिपोर्ट रविवार को जारी की। इसमें कहा गया है कि पाकिस्तान को बताया गया था कि आतंक वित्तपोषण और धनशोधन की रोकथाम के लिए उसे क्या करना है लेकिन उसने सुस्ती दिखाई है।

आपको बता दें कि इस बीच सोमवार को लाहौर हाईकोर्ट ने हाफिज सईद को एक बड़ी राहत देते हुए उसकी गिरफ्तारी के खिलाफ दायर याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है। इससे साफ हो जाता है कि पाकिस्तान आतंकियों के खिलाफ लड़ाई को लेकर कितना गंभीर है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / इमरान खान की खुली पोल, FATF के उप समूह ने दी हाफिज सईद पर PAK के छल-कपट की जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो