scriptपाकिस्तान: पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालात बिगड़ी, पड़ा दिल का दौरा | Former Prime Minister Nawaz Sharif Suffers Minor Heart Attack | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान: पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालात बिगड़ी, पड़ा दिल का दौरा

बीमारी के कारण उनका प्लेटेलेट काउंट लगातार खतरनाक स्तर तक पहुंच गया है
बीमारी के कारण पाकिस्तान की शीर्ष अदालत ने उन्हें जमानत दे दी है

Oct 26, 2019 / 11:07 pm

Mohit Saxena

nawaz_sharif.jpg
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को दिल का दौरा पड़ा है। वह इस समय लाहौर के सर्विस अस्पताल में भर्ती हैं। पाक मीडिया के अनुसार उनका एक ऐसी बीमारी का इलाज चल रहा है, जिसमें शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली स्वस्थ कोशिकाओं पर हमला करती है। इस बीमारी के कारण उनका प्लेटेलेट काउंट लगातार खतरनाक स्तर तक पहुंच गया है।
https://twitter.com/ANI/status/1187995129820278784?ref_src=twsrc%5Etfw
नवाज को भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाया गया है। इस मामले में उन्हें सात साल जेल की सजा सुनाई गई है। बीमारी के कारण पाकिस्तान की शीर्ष अदालत ने उन्हें जमानत दे दी है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष 69 साल के शरीफ को सोमवार देर रात राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो कार्यालय से लाहौर के सर्विसेज अस्पताल में भर्ती कराया।
उनका प्लेटलेट काउंट लगातार नीचे गिर रहा है। इसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नवाज के बेटे हुसैन नवाज ने बुधवार को आरोप लगाया था कि उनके पिता को जेल में जहर दिया गया। नवाज भ्रष्टाचार के मामलों में लाहौर की कोट लखपत जेल में बंद थे।
पीएमएल (एन) अध्यक्ष और नवाज के छोटे भाई शाहबाज शरीफ ने मंगलवार को नवाज से मुलाकात करने के बाद ट्वीट किया था, ‘मैंने आज अपने भाई से मुलाकात की। मुझे उनकी तेजी से बिगड़ती हालत की बहुत चिंता हो रही है।

Home / world / Asia / पाकिस्तान: पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालात बिगड़ी, पड़ा दिल का दौरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो