आम चुनाव के नतीजों से पीटीआई के हौंसले बुलंद, राष्ट्रपति चुनावों में भी जीत का किया दावा

आम चुनाव के नतीजों से पीटीआई के हौंसले बुलंद, राष्ट्रपति चुनावों में भी जीत का किया दावा

Shweta Singh | Updated: 26 Aug 2018, 05:36:39 PM (IST) एशिया

पीटीआई ने विश्वास जताया है कि चार सितंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उनके उम्मीदवार आरिफ अल्वी आसानी से जीत दर्ज कर लेंगे।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के आम चुनावों में सबसे शक्तिशाली पार्टी के रूप में उभरने के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के हौसले बुलंद हैं। तभी उन्हें पूरी उम्मीद है कि राष्ट्रपति चुनाव में भी उनकी ही फतेह होगी। मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि पीटीआई ने विश्वास जताया है कि चार सितंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उनके उम्मीदवार आरिफ अल्वी आसानी से जीत दर्ज कर लेंगे।

इमरान की अध्यक्षता में हुआ ये फैसला

वहां के स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के दौरान फैसला किया गया कि पीटीआई पूरे उत्साह के साथ चुनाव लड़ेगी। बैठक में चारों प्रांतों के सांसदों की ओर से दिए विचारों पर चर्चा की गई।

आरिफ अल्वी ही पाकिस्तान के अगले राष्ट्रपत: सूचना मंत्री फवाद चौधरी

इस संबंध में वहां के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने मीडिया को जानकारी दी कि, 'आरिफ अल्वी ही पाकिस्तान के अगले राष्ट्रपति बनेंगे क्योंकि पीटीआई के पास पर्याप्त समर्थन है।'उन्होंने आगे कहा कि पीटीआई अपने सहयोगियों से समर्थन पाकर खुश है। उनका कहना पीटीआई को मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-क्यू, बलूचिस्तान आवामी पार्टी और ग्रैंड डेमोक्रेटिक एलायंस का समर्थन प्राप्त है।

आरिफ के नामांकन पर किसी को आपत्ति नहीं

मीडिया रिपोर्ट में चौधरी के हवाले से कहा जा रहा है कि आरिफ अल्वी के नाम पर मुहर लग चुकी है और उनके नामांकन पर किसी पक्ष ने कोई आपत्ति नहीं जताई है। चौधरी ने कहा कि अक्टूबर में होने वाले राष्ट्रीय और प्रांतीय विधानसभा उप चुनावों के लिए पीटीआई ने संसदीय बोर्ड स्थापित किया है।

इमरान सरकार की तारीफों के पुल

इस दौरान चौधरी ने नवनिर्मित इमरान सरकार की तारीफों के पुल भी बांधे। उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री ने हालिया कैबिनेट बैठकों में ऐतिहासिक और अभूतपूर्व फैसले लिए हैं, जिससे करोड़ों रुपये बचाने में मदद मिलेगी।' मंत्री के मुताबिक, 'इमरान खान पूरी कैबिनेट के लिए प्रेरणास्रोत हैं।'

2006 से लेकर 2013 तक पार्टी के महासचिव रह चुके हैं अल्वी

गौरतलब है कि पाकिस्तान में राष्ट्रपति का चुनाव सीनेट, नेशनल एसेंबली और चारों प्रांतों की विधानसभाओं के सदस्य करते हैं। अल्वी एक वरिष्ठ राजनेता और अभी नेशनल एसेंबली के सदस्य हैं। उन्हें इमरान खान का विश्वासपात्र माना जाता है। वह पीटीआई के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं और 2006 से लेकर 2013 तक पार्टी के महासचिव रह चुके हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned