scriptभारत ने आतंकवाद से लड़ने में श्रीलंका को पूर्ण समर्थन का वादा किया | India promises full support to Sri Lanka in fighting terrorism | Patrika News
एशिया

भारत ने आतंकवाद से लड़ने में श्रीलंका को पूर्ण समर्थन का वादा किया

सीरियल बम ब्लास्ट में 11 भारतीय की मौत हो गई थी
कुल 260 लोग इस आतंकी हमले में मारे गए
भारतीय उच्चायुक्त तरनजीत सिंह संधू ने बौद्ध भिक्षुओं के साथ बैठ की

नई दिल्लीMay 19, 2019 / 12:56 pm

Mohit Saxena

bombblast

भारत ने आतंकवाद से लड़ने में श्रीलंका को पूर्ण समर्थन का वादा किया

कोलंबो। भारत ने श्रीलंका को आश्वासन दिया है कि वह आतंकवाद से लड़ने में उसकी पूरी मदद करेगा। उसने कहा है कि वह आतंकवाद को जड़ से खत्म करने उसे हर संभव सहयोग करेगा। गौरतलब है कि बीते माह श्रीलंका में हुए सीरियल बम ब्लास्ट में 11 भारतीय सहित लगभग 260 लोग मारे गए थे। श्रीलंका में भारतीय उच्चायुक्त तरनजीत सिंह संधू ने शुक्रवार को श्रीलंका के दलाडा मालीगावा में बौद्ध भिक्षुओं के साथ बैठक की। इस दौरान मौजूदा सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की गई। उच्चायुक्त ने मौजूदा सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की और जिहादी आतंकवाद के सामान्य खतरे से निपटने में श्रीलंका को भारत के पूर्ण समर्थन की पेशकश की।
पाकिस्तान के लिए आतंक का दूसरा नाम बनी बलूच लिबरेशन आर्मी, चीन की सीपीएसई पर मंडराया खतरा

महानायके तेरा का आशीर्वाद प्राप्त किया

उच्चायुक्त का दलादा मालीगावा में सम्मान किया गया और उन्होंने मालवु अध्याय के सबसे आदरणीय थिबोट्टुव्वा श्री सुमंगला महानायके तेरा का आशीर्वाद प्राप्त किया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय अधिकारियों ने सीरियल धमाकों से पहले पड़ोसी देश पर हमले से पहले श्रीलंका के साथ खुफिया जानकारी साझा की। हालांकि, श्रीलंका के अधिकारियों ने खुफिया सूचनाओं पर कार्रवाई करने में विफल रहे। इस दौरान महिला सहित नौ आत्मघाती हमलावरों ने विनाशकारी विस्फोटों की एक श्रृंखला को अंजाम दिया, जो तीन चर्चों और तीन लक्जरी होटलों से होकर गुज़रे, जिनमें 260 लोग मारे गए और 500 अन्य घायल हो गए।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Asia / भारत ने आतंकवाद से लड़ने में श्रीलंका को पूर्ण समर्थन का वादा किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो