scriptजवानों की शहादत का भारतीय सेना ने लिया बदला, PoK के कई आतंकी अड्डों को किया तबाह, मारे गए 15 पाकिस्तानी | Indian army destroyed many terrorist camps in PoK | Patrika News
एशिया

जवानों की शहादत का भारतीय सेना ने लिया बदला, PoK के कई आतंकी अड्डों को किया तबाह, मारे गए 15 पाकिस्तानी

भारतीय सेना की यह सीमा पार तीसरी सबसे बड़ी कार्रवाई
इससे पहले सर्जिकल स्ट्राइक और एयरस्ट्राइक से आतंकियों को सिखाया था सबक

Oct 20, 2019 / 03:34 pm

Shweta Singh

Indian army PoK

File Photo

मुज्जफराबाद। भारतीय सेना ने एक बार फिर पाकिस्तान में पनप रहे आतंकियों को निशाना बनाया है। जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना ने भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर (Pok) में कई आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया है। बताया जा रहा है कि तंगधार सेक्टर से सटे पाक अधिकृत कश्मीर में कई आतंकी कैंप एक्टिव थे, जिन्हें अब भारतीय सेना ने ठिकाने लगा दिया है। जानकारी के मुताबिक, नीलम घाटी में स्थित आतंकी कैंपों को तोप से निशाना बनाया गया है।

https://twitter.com/ANI/status/1185796897765642240?ref_src=twsrc%5Etfw

आतंकियों की घुसपैठ का मुंहतोड़ जवाब

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि भारतीय सेना ने रविवार सुबह इन आतंकियों की तरफ से की जा रही घुसपैठ की कोशिश का मुंहतोड़ जवाब दिया है। अब तक मिली रिपोर्ट्स के अनुसार सेना के जवानों ने आतंकियों को नेस्तानाबूत करने के लिए आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया।

ढाका, काठमांडू में पाक दूतावास बने ISI गतिविधियों के नए ठिकाने, इमरान के खतरनाक मंसूबों का हुआ खुलासा

वहीं, दावा ये भी किया जा रहा है कि भारतीय सेना ने नीलम वैली स्थित पाकिस्तानी सेना के जिला मुख्यालय पर भी हमला किया है।

https://twitter.com/ANI/status/1185811368512876544?ref_src=twsrc%5Etfw

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय सेना की कार्रवाई में करीब 5 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं। इसके साथ ही कई घायल भी हुए हैं। हालांकि सेना की इस कार्रवाई में आतंकी कैंप में कितने आतंकी मारे गए हैं इसको लेकर कोई जानकारी नहीं आई है। लेकिन, कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस कार्रवाई में पाकिस्तान के 15 लोग मारे गए हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1185812186246991872?ref_src=twsrc%5Etfw

लेबनान: वाट्सएप पर टैक्स लगाने से फूटा लोगों का गुस्सा, प्रधानमंत्री को पद से हटने की उठी मांग

भारतीय सेना की यह सीमा पार तीसरी सबसे बड़ी कार्रवाई

यहां आपको बता दें कि उरी सेक्टर में हमले के बाद की गई सर्जिकल स्ट्राइक और पुलवामा हमले के बाद बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय सेना की यह सीमा पार तीसरी सबसे बड़ी कार्रवाई है। वहीं, पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को भी पाकिस्तानी सेना ने कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्‍टर में सीजफायर तोड़ा था, जिसमें दो जवान शहीद हो गए हैं। इसके अलावा एक भारतीय नागरिक की भी मौत हो गई। यही नहीं, पाकिस्तान की ओर से की गई इस फायरिंग में कम से कम पांच नागरिक घायल भी हुए।

Home / world / Asia / जवानों की शहादत का भारतीय सेना ने लिया बदला, PoK के कई आतंकी अड्डों को किया तबाह, मारे गए 15 पाकिस्तानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो