scriptभारत को जमाते इस्लामी पाकिस्तान की गिदड़ भभकी, कहा- कश्मीर की आजादी के लिए करेंगे जिहाद | Jamaat-e-Islami Pakistan said, We will do jihad for Kashmir's independence | Patrika News
एशिया

भारत को जमाते इस्लामी पाकिस्तान की गिदड़ भभकी, कहा- कश्मीर की आजादी के लिए करेंगे जिहाद

सीनेटर सिराजुल हक जमाते इस्लामी पाकिस्तान के प्रमुख हैं
सिराजुल ने इमरान सरकार से कश्मीर मामले पर संसद का संयुक्त सत्र बुलाने की मांग की

Oct 14, 2019 / 06:45 pm

Anil Kumar

sirajul-haq-.jpg

लाहौर। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से बौखलाए पाकिस्तानी अब भारत के खिलाए लगातार जिहाद की धमकी दे रहे हैं। पहले पाकिस्तान के वजीरे आला इमरान खान ने जिहाद की बात की और अब इस कड़ी में जमाते इस्लामी पाकिस्तान के नेता का नाम जुड़ गया है।

जमाते इस्लामी पाकिस्तान के नेता ने कहा है कि ‘कश्मीर की आजादी का एकमात्र रास्ता जिहाद है।’ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जमाते इस्लामी पाकिस्तान के प्रमुख व सीनेटर सिराजुल हक ने कराची में कश्मीर मुद्दे पर आयोजित एक सभा में यह विवादास्पद बयान दिया है। सिराजुल हक ने कहा कि पाकिस्तानी कौम कश्मीर को ‘आजाद’ कराने के लिए तैयार है लेकिन सरकार सो रही है।

sirajul.jpg

‘पाक सरकार बुलाए संसद का संयुक्त सत्र’

सिराजुल हक ने लोगों को भड़काते हुए कहा कि कश्मीर मुद्दे पर विचार करने के लिए पाकिस्तान की इमरान सरकार को संसद की एक संयुक्त सत्र बुलाना चाहिए। लेकिन यह दुख की बात है कि अब तक इमरान सरकार ने विपक्षी दलों के नेताओं से कोई विचार विमर्श नहीं किया और न ही उन्हें आमंत्रित किया है।

जमाते इस्लामी के नेता ने इमरान सरकार को चेताते हुए कहा कि भारत सरकार कश्मीर में विकास का नया अध्याय शुरू करने जा रही है, जो कि पाकिस्तान के लिए परेशान करने वाली बात है।

पाकिस्तान: पूर्व पीएम नवाज शरीफ के वकील का अपहरण, सेना के खिलाफ की थी नारेबाजी

उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीरियों को रोजगार और अरबों रुपये देने का प्रस्ताव दिया है। हालंकि उन्होंने यह कहा कि पाकिस्तान के लिए यह जंग आर्थिक नहीं है, कश्मीरियों की आजादी का संघर्ष है।

सिराजुल ने जहर उगलते हुए पाकिस्तानी सैन्य प्रमुख कमर जावेद बाजवा से अपील करते हुए कहा कि भारतीय सेना व सरकार के खिलाफ जिहाद छेडें। पाकिस्तान की आवाम व कश्मीरी युवा कश्मीर पर किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / भारत को जमाते इस्लामी पाकिस्तान की गिदड़ भभकी, कहा- कश्मीर की आजादी के लिए करेंगे जिहाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो