scriptJapan: नियंत्रण मे आए कोरोना के मामले, पीएम Shinzo Abe ने इमरजेंसी हटाने का किया ऐलान | Japan PM Shinzo Abe lifts state of emergency | Patrika News
एशिया

Japan: नियंत्रण मे आए कोरोना के मामले, पीएम Shinzo Abe ने इमरजेंसी हटाने का किया ऐलान

Highlights

एक साक्षात्कार में शिंजो आबे (Shinzo Abe) ने कहा है कि इमरजेंसी (Emergency) हटाने के लिए काफी सख्त आधार तय किया गया है।
जापान ( Japan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की रोकथाम के लिए सात अप्रैल को आपातकाल लगाया गया था।

नई दिल्लीMay 25, 2020 / 07:07 pm

Mohit Saxena

Japan PM Shinzo Abe

जापान के पीएम शिंजो आबे।

टोक्यो। जापान (Japan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर लगाई गई इमरजेंसी (Emergency) हटा ली गई है। जापान के पीएम शिंजो आबे (Shinzo Abe) ने ऐलान कर पूरे देश में लगी स्टेट ऑफ इमरजेंसी को हटा लिया है। इसके बाद से उन इलाकों में प्रतिबंध भी खत्म हो गए, जहां इमरजेंसी की वजह से सारे काम रुके हुए थे।
एक साक्षात्कार में शिंजो आबे ने कहा है कि इमरजेंसी हटाने के लिए काफी सख्त आधार तय किया गया है। इसी आधर पर इमरजेंसी को हटाने का फैसला लिया गया है। दरअसल इन क्षेत्रों में लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया गया है। लोगों ने सरकार द्वारा बताए गए सभी नियमों को माना, जिससे बीमारी पर आसानी से काबू पाया जा सका।
प्रधानमंत्री शिंजो आबे के अनुसार देश कोरोना से लड़ने में कामयाब रहा है। देश ने इस संक्रमण को फैलने से रोकने में सफलता हासिल की है। जापान में संक्रमण की रोकथाम के लिए सात अप्रैल को इमरजेंसी लगाई गई थी। इसके बाद ये पूरे देश में लागू कर दिया गया।
जापान में बाकी देशों की तुलना में करोनो वायरस का संक्रमण कम फैला हैं। यहां कोरोना के कारण मौतें भी कम हुई हैं। सोमवार तक जापान में कोरोना वायरस के 16,550 मामले सामने आए थे। कोरोना के कारण जापान में कुल 820 लोगों की मौतें हो चुकी हैं।
सख्ती से पालन किए लॉकडाउन के नियम

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान टोक्यो पूरी तरह से शांत रहा। एक समय ऐसा भी था जब जापान में कोरोना वायरस के संक्रमण चरम पर था। हर रोज करीब 700 मामले सामने आ रहे थे। विशेषज्ञों का कहना है कि हाई लेवल का हाईजीन, जूतों को घर से बाहर ही रखना, मास्क का इस्तेमाल, हाथ न मिलाने से संक्रमण काबू में आ पाया।

Home / world / Asia / Japan: नियंत्रण मे आए कोरोना के मामले, पीएम Shinzo Abe ने इमरजेंसी हटाने का किया ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो